FeaturedJamshedpurJharkhand

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर भाजयुमो जमशेदपुर महानगर ने किया भव्य रक्तदान शिविर का आयोजन, 193 युवाओं ने किया रक्तदान, पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा समेत कई वरीय नेताओं ने बढ़ाया युवाओं का उत्साह

।शेदपुर महानगर के तत्वावधान में एकदिवसीय महारक्तदान शिविर का आयोजन बिस्टुपुर स्थित जमशेदपुर ब्लड बैंक में किया गया। भाजयुमो जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष नीतीश कुमार के नेतृत्व में आयोजित रक्तदान शिविर में युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। सुबह 9 बजे से संध्या 5 बजे तक चले इस रक्तदान शिविर में 193 उत्साही युवाओं ने “नर सेवा-नारायण सेवा” एवं “रक्तदान-महादान” के आदर्श वाक्यों को चरितार्थ करते हुए मानवता की सेवा के लिए रक्तदान किया। इस अवसर पर सभी युवा रक्तदाताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं व्यक्त कीं और उनके जन्मदिन को सेवा भाव से मनाया। अथितियों ने रक्तदाताओं को भेंट, प्रशस्ति पत्र एवं पुष्पगुच्छ प्रदान कर प्रोत्साहित किया।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने शिरकत की। अर्जुन मुंडा ने सभी रक्तदाताओं और युवा मोर्चा की सराहना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जीवन सेवा और समर्पण का प्रतीक है। सभी युवा साथियों ने रक्तदान के माध्यम से इस आदर्श वाक्य को साकार किया है। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर चल रहे सेवा और समर्पण अभियान में युवाओं की भागीदारी सराहनीय है। उन्होंने पहली बार रक्तदान कर रहे युवाओं का हौसलावर्धन करते हुए कहा कि युवा शक्ति राष्ट्र की शक्ति है। राष्ट्र व समाज के उत्थान में युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण है।

भाजयुमो जिलाध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा कि रक्तदान महादान है, और सभी युवा सेवा पखवाड़ा के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश के युवाओं पर अटूट विश्वास है, इसलिए रक्तदान जैसे पुनीत कार्यों के साथ युवा साथीगण पीएम नरेंद्र मोदी के प्रति अपनी श्रद्धा प्रकट कर समाज में सेवा भावना को और प्रगाढ़ किया। वहीं, शिविर की सफलता के लिए उन्होंने जमशेदपुर ब्लड बैंक और सभी सहयोगियों का आभार व्यक्त किया।

रक्तदान शिविर में पूर्व विधायक मेनका सरदार, भाजपा जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष सुधांशु ओझा, जिला परिषद अध्यक्ष बारी मुर्मू, पूर्व जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर मिश्रा, अभय सिंह, रामबाबू तिवारी, दिनेश कुमार, जिला परिषद उपाध्यक्ष पंकज सिन्हा, डॉ. राजीव, मिथिलेश सिंह यादव, विकास सिंह, संजीव सिन्हा, बबुआ सिंह, राजीव सिंह, जितेंद्र राय, कृष्णा शर्मा काली, शिवशंकर सिंह, प्रदीप मुखर्जी, अमिताभ सेनापति, अभिमन्यु सिंह, तन्मय झा, चंदन चौबे, शैलेश गुप्ता, चिंटू सिंह, प्रकाश दुबे, अभिषेक दे, राकेश कुमार, अविनाश मोहंती समेत कई अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button