MumbaiPolitics

महाराष्ट्र: पूरे उद्धव ठाकरे परिवार की सुरक्षा में भारी कटौती, शिंदे फडणवीस सरकार ने द‍िया बड़ा

राजेश कुमार झा

मुंबई: महाराष्‍ट्र की एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फडणवीस सरकार (Eknath Shinde-Devendra Fadnavis Govt) ने उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) परिवार को बड़ा झटका दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को दी गई जेड प्लस सुरक्षा वापस ले ली गई है। सूत्रों ने कहा कि उद्धव ठाकरे के काफिले में अतिरिक्त वाहनों और मातोश्री के बाहर सुरक्षा में भी कटौती की गई है। महाराष्‍ट्र सरकार ने यह कार्रवाई ऐसे समय की है जब मुंबई नगर निगम में कथित कोविड घोटाले के सिलसिले में ईडी की छापेमारी चल रही है। हालांक‍ि मुंबई पुलिस से इस बारे में जानकारी ली गई लेकिन मुंबई पुलिस की ओर से कहा गया है कि ऐसी कोई सुरक्षा में कटौती नहीं की गई है।

हमारे सहयोगी महाराष्‍ट्र टाइम्‍स की र‍िपोर्ट के मुताब‍िक, पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को जेड प्लस सुरक्षा हटाकर वाई प्लस सुरक्षा दी गई है। जबकि आदित्य ठाकरे की वाई प्लस सुरक्षा वापस ले ली गई और उन्हें वाई स्तर की सुरक्षा दी गई। साथ ही विश्वस्त सूत्रों ने जानकारी दी है कि रश्मि ठाकरे और तेजस ठाकरे की सुरक्षा भी कम कर दी गई है। जहां ठाकरे परिवार की सुरक्षा कम कर दी गई है, वहीं उद्धव ठाकरे के पूर्व निजी सहयोगी और शिवसेना (ठाकरे गुट) के सचिव मिलिंद नार्वेकर की सुरक्षा बरकरार है। इससे शिवसैनिकों में असमंजस का माहौल है।

Uddhav Thackeray vs Eknath Shinde: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद उद्धव को होगा इस्तीफा देने का पछतावा, क्या शरद पवार की बात नहीं मानी थी?

सबसे पहले संजय राउत की हटी थी सुरक्षा
महाविकास अघाड़ी सरकार गिरने के बाद सबसे पहले संजय राउत की सुरक्षा हटाई गई थी। अब उद्धव ठाकरे, शिवसेना नेताओं और विधायकों की सुरक्षा घटाई या वापस ली गई है। सांसद अनिल देसाई, विनायक राउत, नेता प्रतिपक्ष अंबादास दानवे, विधायक पूर्व मंत्री अनिल परब, भास्कर जाधव, वैभव नाइक, राजन साल्वी, युवा सेना के सचिव वरुण सरदेसाई को भी सुरक्षित किया गया है।

मिलिंद नार्वेकर की सुरक्षा बरकरार
पूरे ठाकरे परिवार और विधायकों और सांसदों की सुरक्षा वापस ले ली गई। लेकिन मिलिंद नार्वेकर की सुरक्षा बरकरार रखी गई है। मिलिंद नार्वेकर और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बीच यह पहली मुलाकात है। ठाकरे परिवार और नेताओं की सुरक्षा कम करने के बाद सिर्फ मिलिंद नार्वेकर की ही सुरक्षा क्यों? ऐसी चर्चा राजनीतिक गलियारों में भी हो रही है। क्या सच में मिलिंद नार्वेकर पर मेहरबान है शिंदे फडणवीस सरकार? ऐसा सवाल भी उठाया जा रहा है। मुंबई पुलिस से जानकारी ली गई। लेकिन मुंबई पुलिस की ओर से कहा गया है कि ऐसी कोई सुरक्षा में कटौती नहीं की गई है।

Related Articles

Back to top button