FeaturedJamshedpurJharkhand

विश्व बाल दिवस के अवसर पर पांच दिवसीय बाल मेला का आयोजन 20 नवंबर से होगा : सरयू राय

जमशेदपुर। विश्व बाल दिवस के अवसर पर आगामी 20 नवम्बर, 2023 से 24 नवम्बर, 2023 तक बाल मेला-2023 का आयोजन किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि गत वर्ष भी तीन दिवसीय बाल मेला का आयोजन किया गया था। इस वर्ष का बाल मेला 5 दिनों को होगा। यह निर्णय आज जमशेदपुर पूर्वी के बारीडीह स्थित विधायक कार्यालय हुई एक बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता विधायक श्री सरयू राय ने किया।

बाल मेला-2023 में भाग लेने के लिए जमशेदपुर एवं समीपवर्ती क्षेत्र के सभी विद्यालयों को आमंत्रित किया जा रहा है। इसके लिए विधायक श्री सरयू राय ने सभी शिक्षण संस्थानों को निजी पत्र लिखा है जिसकी प्रति संलग्न है। बाल मेला में विभिन्न प्रकार के रोचक एवं ज्ञानवर्द्धक आयोजन आयोजित होेंगे। इसके लिए बच्चों को 6 समूहों में बाँटा गया है। समूह ‘क’ में कक्षा-1 एवं कक्षा-2 के विद्यार्थी, समूह ‘ख’ में कक्षा-3 एवं कक्षा-4 के विद्यार्थी, समूह ‘ग’ में कक्षा-6 एवं कक्षा-7 के विद्यार्थी, समूह ‘घ’ में कक्षा-7 एवं कक्षा-8 के विद्यार्थी, समूह ‘ङ’ में कक्षा-9 एवं कक्षा-10 के विद्यार्थी, समूह ‘च’ में कक्षा-11 एवं कक्षा-12 के विद्यार्थी विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेंगे। मेला का उद्घाटन 20 नवम्बर 2023 को संध्या 4 बजे होगा और इसका समापन 24 नवम्बर को संध्या 6 बजे होगा।
बैठक में मुख्य रूप से श्री एस पी सिंह, श्री राजेश कुमार, श्री सुधीर सिंह, श्री राज सिंह, श्री सोमनाथ बनर्जी, श्री श्याम कुमार, श्री हरेराम सिंह, श्री रामांशु भार्गव, श्री अभय सिंह आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button