FeaturedJamshedpur

पूर्व सीएम रघुवर दास ने कार्यकर्ताओं के संग देखी ‘द कश्मीर फाइल्स’ , कहा- यह फ़िल्म नही बल्कि कश्मीरी हिन्दुओ की अंतरात्मा की आवाज है, जिसको सुनने की कभी कोशिश नही हुई।

जमशेदपुर। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गुरुवार को भाजपा कार्यकर्ताओं के संग द कश्मीर फाइल्स फिल्म देखी। बिस्टुपुर स्थित पीजेपी मल्टीप्लेक्स में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भाजपा जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष गुँजन यादव, जिला पदाधिकारी, वरिष्ठ नेताओं के साथ 1990 में कश्मीरी पंडितो के नरसंहार और पलायन पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखी। फ़िल्म में कई दृश्यों के दौरान वे भावुक भी हुए और लोगों से फ़िल्म देखने की अपील की। उन्होंने कहा कि फ़िल्म कश्मीरी पंडितों की दर्दनाक और दिल दहला देने वाली घटनाओं को दर्शाती है, जिन्हें अपने घर छोड़ने और अपने ही देश में शरणार्थियों की तरह रहने के लिए मजबूर होना पड़ा। यह फ़िल्म नही बल्कि कश्मीरी हिन्दुओ की अंतरात्मा की आवाज है, जिसको सुनने की कभी कोशिश नही हुई। कश्मीरी पंडितों की पीड़ा माँ भारती की पीड़ा है जो अब पुनर्स्थापना पर ही शांत होगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं गृहमंत्री अमित शाह के मजबूत इक्षाशक्ति के कारण कश्मीर से धारा 370 समाप्त हुआ और अब कश्मीर में अमन-चैन का दौर वापस आया है। जिससे अब कश्मीर के लाल चौक पर भारत का तिरंगा शान से लहराता है। इस दौरान उन्होंने झारखंड सरकार से फ़िल्म को टैक्स फ्री करने की मांग दोहराते हुए कहा कि पड़ोसी राज्यों की तरह झारखंड में भी इस फ़िल्म को शीघ्र टैक्स फ्री करना चाहिए जिससे आम नागरिक भी वास्तविक सच्चाई से अवगत हो सके।

इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष गुँजन यादव, रामबाबू तिवारी, संजीव सिंह, खेमलाल चौधरी, गुरुदेव सिंह राजा, भूपेंद्र सिंह, दिनेश कुमार, कुलवंत सिंह बंटी, टुनटुन सिंह, कमलेश सिंह, सुशांत पांडा, पवन अग्रवाल, बबुआ सिंह, राकेश सिंह, पप्पू सिंह, मंजीत सिंह, कौस्तव रॉय, बिनोद सिंह, अजीत कालिंदी, रमेश नाग, सुरेश शर्मा, संतोष ठाकुर, हेमंत सिंह, अजय सिंह समेत अन्य भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button