FeaturedJamshedpurJharkhand

पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी के आग्रह पर रिम्स अस्पताल के चिकित्सक डॉ विकास ने युवा विक्रम कुमार का इलाज कर सकुशल भेजा जमशेदपुर

शहर आने पर घर मिलने पहुंचे कुणाल, उच्च शिक्षा के लिए स्कॉलरशिप की व्यवस्था की

जमशेदपुर । भुइयांडीह क्षेत्र अंतर्गत ह्यूम पाइप कल्याण नगर स्थित शिव मंदिर मुर्गा पाड़ा निवासी विक्रम कुमार गौतम गत दिनों जुबली पार्क के समीप सड़क दुर्घटना में घायल हो गए थे। इस दुर्घटना में उनके सिर में गहरी चोट आई थी। पिता के देहांत हो जाने के कारण घर की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ नहीं थी। जिस कारण उन्हें रांची स्थित रिम्स में एडमिट किया गया। परंतु रिम्स अस्पताल में उनके बेहतर चिकित्सा में कई तरह की समस्या आ रही थी जिस वजह से उन्हें सही चिकित्सा नही मिल रही थी। इस समस्या को लेकर उनके घर वालों ने समाजसेवी शंकर जोशी से संपर्क कर अपनी समस्या से अवगत कराया। शंकर जोशी ने पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी को विक्रम कुमार गौतम की स्थिति से अवगत कराते हुए हस्तक्षेप का आग्रह किया। कुणाल षाडंगी ने परिस्थिति को देखते हुए रिम्स के चिकित्सक डॉ विकास से संपर्क कर अच्छे इलाज का आग्रह करते हुए कहा कि बच्चे को अच्छी से अच्छी चिकित्सा व्यवस्था प्रदान कर उनका इलाज करें। डॉक्टर विकास ने भी पूरी कोशिश कर बच्चे का सम्पूर्ण इलाज कर सुकुशल घर भेजा। इस पुनीत कार्य में तत्परता से अपना फर्ज निभाने के लिए कुणाल षाडंगी ने डॉ विकास के प्रति आभार जताया। विक्रम कुमार गौतम के सकुशल शहर पहुँचने पर पूर्व विधायक सह झारखंड भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाडंगी ने भुइयांडीह स्थित आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने परिवारजनों से बातचीत कर पारिवारिक स्थिति की जानकारी ली। परिवारजनों ने बताया कि विक्रम ने 10वीं की परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। लेकिन घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण आगे की पढ़ाई कराने में परिवार असमर्थ है।

कुणाल षाडंगी के आग्रह पर संस्था लिली फाउंडेशन ऑफ इंडिया की ओर से विक्रम के इंटरमीडिएट की पढाई के दौरान 1,000 रूपये प्रति माह की छात्रवृत्ति की व्यवस्था की गई। इसके उपरांत, इंटरमीडिएट में अच्छा प्रदर्शन करने पर स्नातक की पढाई के लिए भी प्रति माह 2000/- की छात्रवृति दी जाएगी ताकि इनकी पढाई सुचारू रूप से जारी रहे। वहीं, विक्रम कुमार गौतम के परिवारजनों ने इस नेक कार्य और मदद हेतु कुणाल षाडंगी के प्रति आभार जताया। कुणाल षाडंगी ने आश्वस्त किया कि भविष्य में भी जरूरी सहायता करने का हरसंभव प्रयास किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button