FeaturedJamshedpurJharkhand

परीक्षा पर चर्चा 2023 कार्यक्रम में शामिल हुए पूर्व विधायक तथा नम्या स्माईल फ़ाउंडेशन के संस्थापक कुणाल षाडंगी

जमशेदपुर। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की सोच पर आधारित परीक्षा पर चर्चा 2023 के कार्यक्रम में कुणाल षाडंगी ने शिरकत की।

श्री षाडंगी द्वारा जिले के बहरागोड़ा स्थित टीपीएस डीएवी स्कूल से इस आयोजन की शुरुआत की गई। इस कार्यक्रम में 500 से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में कुणाल षाडंगी उपस्थित रहे। टीपीएस डीएवी स्कूल के प्रिंसिपल अनूप कुमार ने कुणाल षाडंगी को मोमेंटो व फ्लॉवर पॉट देकर सम्मानित किया।

कुणाल षाडंगी ने सभी छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि यह एक ऐसा आंदोलन है, जो प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा छात्रों, उनके माता-पिता, शिक्षकों और समाज को लोगों को एक साथ लाने के प्रयासों से प्रेरित है, जहां प्रत्येक बच्चे की अद्वितीय व्यक्तित्व को का उत्सव मनाया जाता है। बच्चों को प्रोत्साहित किया जाता है और खुद को पूरी तरह से अभिव्यक्त करने के मौके दिए जाते हैं। कुणाल षाडंगी ने पथप्रदर्शक, बेस्टसेलिंग पुस्तक ‘एग्जाम वॉरियर्स’ पुस्तक के माध्यम से शिक्षा के लिए एक ताज़ा दृष्टिकोण को रेखांकित किया। छात्रों के ज्ञान और समग्र विकास को प्राथमिक महत्व देने पर भी उनका खासा ज़ोर रहा। कुणाल षाडंगी ने सभी से आग्रह किया कि परीक्षा को लेकर अनावश्यक तनाव के कारण जीवन-मरण की स्थिति बनाने के बजाय इसे सकारात्मक तरीके से देखें। सीखना एक सुखद, पूर्ण और अंतहीन यात्रा होनी चाहिए। सभी प्रतिभागियों को नाम्या स्माइल फ़ाउंडेशन की ओर से प्रमाण पत्र वितरित किए गए।

मौके पर डीएवी स्कूल के शिक्षक लोकनाथ शाह, सम्राट भद्र, श्वेता सिन्हा तथा डॉ श्रद्धा सुमन, पूर्णेंदु पात्र एवं अनेकों शिक्षक शिक्षिकाएं तथा छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button