FeaturedJamshedpurJharkhand

ISL 2023-24 के अपने आखिरी मुकाबले में जमशेदुपर एफसी ने खेला शानदार फुटबॉल, एफसी गोवा से कांटे के मुकाबले में मिली हार

जमशेदपुर । अपने इंडियन सुपर लीग 2023-24 सीजन के एक रोमांचक मैच में जमशेदपुर एफसी का सामना एफसी गोवा से जमशेदपुर के जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में हुआ। खेल काफी उतार-चढ़ाव से भरा हुआ था, जिसमें दोनों टीमें जीत के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही थीं, लेकिन आखिरकार एफसी गोवा 3-2 स्कोर के साथ विजयी हुई।

मैच जोरदार तरीके से शुरू हुआ और सबसे पहले जमशेदपुर एफसी ने बाजी मारी। 17वें मिनट में री ताचिकावा ने छह-यार्ड बॉक्स के बाईं ओर से शॉट के साथ नेट के पीछे गेंद को पहुंचाया, जिससे जमशेदपुर को बढ़त मिल गई, हालाँकि, घरेलू टीम की खुशी ज्यादा देर तक नहीं रही और एफसी गोवा ने जल्दी ही अपनी लय हासिल कर ली।

एफसी गोवा का जवाब तेजी से आया और 21वें मिनट में नोआ सदाउई ने स्कोर बराबर कर दिया। बॉक्स के बाईं ओर से सदाउई की स्ट्राइक को कार्ल मैकहुग ने असिस्ट मिली। उनके प्रयास जल्द ही सफल हुए और कार्लोस मार्टिनेज ने 28वें मिनट में गोवा को आगे कर दिया। बॉक्स के सेंटर से निचले लेफ्ट कॉर्नर तक मार्टिनेज का दाएँ पैर से लगाया गया शॉट गोवा की आक्रामक क्षमता का प्रमाण था, जिसने जमशेदपुर की डिफेंस को मुश्किल में डाल दिया।

पहले हाफ का समापन जमशेदपुर के शुरुआती प्रभुत्व और गोल के कई प्रयासों के बावजूद एफसी गोवा 2-1 की बढ़त के साथ हुआ। जैसे ही दूसरा हाफ शुरू हुआ, जमशेदपुर एफसी ने बराबरी के लिए कड़ी मेहनत की। कई मौके बनाए लेकिन गोवा की डिफेंस में सेंध लगाना मुश्किल हो रहा था।

जमशेदपुर के लिए बराबरी का गोल 73वें मिनट में सेमिनलेन डोंगेल ने किया, जिससे जमशेदपुर की अपने सीजन के सकारात्मक अंत की उम्मीदें फिर से जाग गई। इसके बाद मैच ड्रा की ओर बढ़ता दिख रहा था।

अतिरिक्त समय में मैच की गति निर्णायक रूप से एफसी गोवा के पक्ष में आ गई। बोर्जा हेरेरा गोवा के लिए हीरो बन गए, उन्होंने 90’+5 मिनट में गोल कर एफसी गोवा के लिए पूरे तीन अंक सुरक्षित कर दिए, जिससे जमशेदपुर एफसी और उनके प्रशंसक निराश हो गए।

पूरे मैच के दौरान, दोनों टीमों को कई मौके मिले, जिसमें वुडवर्क को हिट किया गया, आक्रामक खेल के लिए येल्लो कार्ड जारी किए गए, और खेल की गतिशीलता को बदलने की उम्मीद में रणनीतिक सब्सटीट्यूट किए गए. जमशेदपुर एफसी के प्रयासों के बावजूद, एफसी गोवा अंतिम सीटी बजने तक अपनी बढ़त बनाए रखने में सफल रही.

जमशेदपुर एफसी का सीजन 22 मैचों में 21 अंक अर्जित करने के साथ समाप्त हुआ, यह उनकी प्ले-ऑफ की उम्मीदों को देखते हुए एक निराशाजनक अभियान रहा।

Related Articles

Back to top button