FeaturedJamshedpurJharkhand

परियोजनाओं को निर्धारित समयावधि में पूर्ण नहीं करने वाले संवेदकों को ब्लैकलिस्ट करें : विजया जाधव


जमशेदपुर। समाहरणालय सभागार में जिला उपायुक्त श्रीमती विजया जाधव की अध्यक्षता में सभी तकनीकी विभागों की बैठक आयोजित हुई जिसमें जिले में चल रहे आधारभूत संरचना निर्माण कार्य की विस्तृत समीक्षा की गई । बैठक में वर्तमान में चालू योजनाओं की अद्यतन स्थिति की जानकारी लेते हुए विशेष तौर पर सड़क, पुल निर्माण एंव मरम्मत, भवन व गोदाम निर्माण आदि से संबंधित कार्यों की विस्तृत समीक्षा की गई। जिला उपायुक्त ने कहा कि जिले के तकनीकी विभागों से संबंधित सभी योजनाएं महत्वपूर्ण हैं, इसलिए संबंधित तकनीकी विभाग आवश्यकतानुसार प्रखंड प्रशासन तथा जिला मुख्यालय से समन्वय स्थापित करते हुए निर्धारित समयावधि में गुणवत्तापूर्ण एवं पारदर्शितापूर्ण कार्य करते हुए ससमय परियोजनाओं को पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होने स्पष्ट कहा कि निर्माण कार्य में प्रयुक्त होने वाली समाग्री की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें अन्यथा लापरवाही बरतने वाले पदाधिकारियों पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी । वैसे संवेदक जिनके द्वारा परियोजनाओं को लंबित रखा जा रहा तथा निर्धारित समयावधि में निर्माण कार्य पूर्ण करने हेतु विशेष अभिरूचि नहीं ली जा रही उन्हें ब्लैकलिस्ट करने का निर्देश दिया गया।

जिला उपायुक्त द्वारा भू-अर्जन के कार्यों में गति लाने का निर्देश दिया गया । उन्होने कहा कि भू अर्जन के मामले लंबित होने से पथ निर्माण की कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं को ससमय पूर्ण कराने में समस्या आ रही है, ऐसे में संबंधित अंचल अधिकारी, इंजीनियरिंग विंग के पदाधिकारी, डीसीएलआर तथा अन्य संबधित पदाधिकारी इसमें अपेक्षित प्रगति लायें । उन्होने निर्माणधीन या निर्माण कार्य पूर्ण हो चुके परियोजनाओं के जांच के क्रम में प्राक्कलन के अनुसार प्रयुक्त सामग्री तथा अन्य तकनीकी बिदुओं पर भी गहनता से जांच के निर्देश दिए। तकनीकी विभाग के कार्यपालक अभियंताओं को भी नियमित क्षेत्र भ्रमण का निर्देश देते हुए अपने पर्यवेक्षण में निर्माण कार्यों को पूर्ण कराने का निदेश दिया गया।
बैठक में उप विकास आयुक्त प्रदीप प्रसाद, कार्यपालक दण्डादिकारी सुमित प्रकाश, तकनीकी विभागों के कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता, एनएचएआई, गेल, टाटा स्टील के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button