FeaturedJamshedpurJharkhandNational

जिले में वृहद स्तर पर आयोजित किया गया मतदाता जागरूकता अभियान

जिलेवासियों ने मतदान के पर्व को लेकर उत्साह दिखाया, मतदाता प्रतिज्ञा लेकर लोकतंत्र में भागीदारी का लिया संकल्प

जिला मुख्यालय में तथा प्रखंड कार्यालयों में भी लिया गया मतदान शपथ

युवा मतदाताओं, पीवीटीजी मतदाताओं और वरिष्ठ मतदाताओं को सम्मानित किया गया

जागरूकता रैली के माध्यम से नागरिकों को मतदान करने के लिए किया गया प्रोत्साहित

जमशेदपुर। जिला में मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया, जिसके तहत विद्यालयों, सरकारी संस्थाओं, औद्योगिक इकाइयों, मनरेगा, और सहिया दीदियों सहित विभिन्न वर्गों के नागरिकों ने मतदाता शपथ लिया। आगामी लोकसभा चुनावों में मतदान प्रतिशत में वृद्धि करने के उद्देश्य से अयोजित इस मतदाता जागरूकता अभियान में शहरी क्षेत्र के लोगों को लोकतंत्र में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

इस अभियान के तहत सोशल मीडिया पर मतदाता शपथ का फोटो एवं वीडियो पोस्ट किया गया। स्वीप कार्यक्रम के तहत जागरूकता रैली का भी आयोजन किया गया, जिसमें लोगों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और अन्य नागरिकों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित किया।
इसी क्रम में जिला मुख्यालय में पदाधिकारियों और कर्मियों को निष्पक्ष और स्वतंत्र मतदान करने की शपथ दिलाई गई। साथ ही सभी विभागीय कार्यालयों में और प्रखंडों में भी मतदाता शपथ लिया गया।
विभिन्न क्षेत्रों में सहिया दीदियों द्वारा रंगोली बनाकर मतदान के महत्व को दर्शाया गया। इस क्रम में जिले के युवा मतदाताओं, पीवीटीजी मतदाताओं और वरिष्ठ मतदाताओं को सम्मानित भी किया गया।

औद्योगिक इकाइयों में भी मतदाता शपथ ग्रहण किया गया और मतदान संबंधित वीडियो और नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से लोगों को मतदान के महत्व को समझाया गया। हस्ताक्षर अभियान के द्वारा भी लोगों ने मतदान के लिए संकल्प लिया।

Related Articles

Back to top button