FeaturedJamshedpurJharkhandNational

नामधारी की आत्मकथा का विमोचन करेंगे राज्यसभा उपाध्यक्ष बस्ती लीज प्रकरण पर सामने आयेंगे कई तथ्य

जमशेदपुर। दो जुलाई रविवार को झारखंड विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष इंदर सिंह नामधारी की आत्मकथा का विमोचन राज्यसभा के उपाध्यक्ष हरिवंश करेंगे।
रविवार को इसकी जानकारी इंदर सिंह नामधारी ने सरदार गुरदीप सिंह पप्पू के कार्यालय में पहुंच कर दी। साकची में सरदार इंदर सिंह नामधारी के साथ ही पूर्व मंत्री एवं स्थानीय विधायक सरयू राय का स्वागत संस्था पैगाम ए अमन एवं झारखंड सिक्ख विकास सभा द्वारा गुलदस्ता भेंट कर एवं शॉल ओढ़ाकर किया गया।
इस मौके पर इंदर सिंह नामधारी ने बताया कि उनके जीवन से जुड़े विभिन्न पहलुओं को इमानदारी से पुस्तक में रखने का काम किया है और इसमें उनकी मदद पत्रकार बेटी सुखजीत नामधारी ने की है। वाणी प्रकाशन से मुद्रित इस पुस्तक का विमोचन जमशेदपुर औद्योगिक नगरी में उन्होंने करने का फैसला किया है। नामधारी के अनुसार उन्हें इस शहर से बहुत लगाव रहा है और वैसे कर्म क्षेत्र बनाना चाहते थे परंतु ईश्वर को कुछ और मंजूर था। वहीं उन्होंने सरयू राय की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे यहां लोगों का मन विश्वास भरोसा जीतने में कामयाब रहे और कर्म क्षेत्र बनाया और लोगों की सेवा कर रहे हैं।
नामधारी के अनुसार बिरसानगर सहित 86 बस्तियों के लीज प्रकरण पर वास्तविक तथ्य जनता के बीच आएगा और यह प्रकरण उनके जनता दल से विदाई और सरकार से इस्तीफा का बड़ा कारण भी बना।
यहां स्वागत करने वालों में हरजीत सिंह बिट्टू, गुरदीप सिंह पप्पू, कुलदीप सिंह, जसवीर सिंह, जगतार सिंह, सुधीर कुमार, सुनील कुमार, हरजीत सिंह आदि थे।

Related Articles

Back to top button