FeaturedJamshedpurJharkhand

नारायणा का स्काॅलास्टिक एप्टीट्यूड टेस्ट एनसैट-2023 का रिजल्ट जारी

जमशेदपुर । साकची स्थित देश की अग्रणी इंजिनियरिंग एवं मेडिकल कोचिंग संस्थान ‘‘नारायणा आई.आई.टी./नीट एकेडमी, जमशेदपुर द्वारा अखिल भारतीय स्तर पर नारायणा स्काॅलास्टिक एप्टीट्यूड टेस्ट (एनसैट) का आयोजन
01 अक्टूबर से 29 अक्टूबर 2023 तक आॅफलाईन एवं आॅनलाईन किया गया था। नारायणा इन्स्टीट्यूट के नेशनल एकेडिक हेड श्री श्याम भूषण ने बताया कि इस परीक्षा का परिणाम 05 नवम्बर 2023 को जारी किया गया। इस परीक्षा के परिणाम के आधार पर शैक्षणिक सत्र 2024-25 में कक्षा 8वीं से 12वीं क्लास तक के छात्रों को एक वर्षीय एवं दो वर्षीय क्लासरूम प्रोग्राम में 100 प्रतिशत तक स्काॅलरशिप दिया गया है, जो कि नारायणा के किसी भी प्रवेश परीक्षा से अधिक है।
एनसैट-2023 (आॅफलाईन) में जमशेदपुर के कक्षानुसार टाॅपर्स

सातवीं कक्षा

मिलिन्द वत्स (आॅल इंडिया रैंक-55, जमशेदपुर रैंक – 1)
सुचिस्मिता पाल (आॅल इंडिया रैंक-69, जमशेदपुर रैंक – 2)
निमिष सिन्हा (आॅल इंडिया रैंक-116, जमशेदपुर रैंक – 3)

*आठवीं कक्षा ः*
अभिनव शंकर (आॅल इंडिया रैंक-33, जमशेदपुर रैंक – 1)
अनंत राज (आॅल इंडिया रैंक-51, जमशेदपुर रैंक – 2)
सक्षम कुमार (आॅल इंडिया रैंक-142, जमशेदपुर रैंक – 3)

*नवीं कक्षा ः*
अदित्य ठाकुर (आॅल इंडिया रैंक-34, जमशेदपुर रैंक – 1)
रामा मिश्रा (आॅल इंडिया रैंक-47, जमशेदपुर रैंक – 2)
सौरिम्या प्रतिहार (आॅल इंडिया रैंक-97, जमशेदपुर रैंक – 3)।दसवीं कक्षा-जे.ई.ई
अयान सिंह (आॅल इंडिया रैंक-12, जमशेदपुर रैंक – 1)
सेजल जयसवाल (आॅल इंडिया रैंक-85, जमशेदपुर रैंक – 2)अनजनेया श्रीवास्तव (आॅल इंडिया रैंक-85, जमशेदपुर रैंक – 2)आसित प्रसाद (आॅल इंडिया रैंक-91, जमशेदपुर रैंक – 3)
आदित्य सिन्हा (आॅल इंडिया रैंक-91, जमशेदपुर रैंक – 3)

दसवीं कक्षा-नीट
कृष्णा सिंह (आॅल इंडिया रैंक-50, जमशेदपुर रैंक – 1)
आदित्य गौतम (आॅल इंडिया रैंक-75, जमशेदपुर रैंक – 2)
अनुपम कुमारी (आॅल इंडिया रैंक-151, जमशेदपुर रैंक – 3)

ग्यारहवीं कक्षा-जे.ई.ई

अदित्य प्रभात (आॅल इंडिया रैंक-48, जमशेदपुर रैंक – 1)
जयेश लाल (आॅल इंडिया रैंक-127, जमशेदपुर रैंक – 2)
विनित कुमार (आॅल इंडिया रैंक-141, जमशेदपुर रैंक – 3)

ग्यारहवीं कक्षा-नीटः

अराध्या दुबे (आॅल इंडिया रैंक-91, जमशेदपुर रैंक – 1)

जमशेदपुर केन्द्र के निदेशक सह नारायणा इन्स्टीट्यूट के नेशनल एकेडिमक हेड श्री श्याम भूषण ने बताया कि नारायणा स्काॅलास्टिक एप्टीट्यूड टेस्ट (एनसैट) की परीक्षा का मुख्य उद्देश्य यह है कि छात्रों की प्रतियोगी क्षमता को विकसित करना साथ ही साथ कोई भी प्रतिभाशाली छात्र आर्थिक चुनौतियों के कारण अपने सपनों से समझौता न करें क्योंकि नारायणा ग्रुप ऐसे छात्रों को आगे लाने के लिए हर संभव सहायता प्रदान करता है।
ज्ञात हो कि नारायणा संगठन उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करता है जो छात्रों के लिए एक मजबूत आधार तैयार करता है। उनके लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करने के लिए उनकी व्यक्तिगत जरूरतों को पूरा करता है। नारायण शैक्षणिक संस्थान एशिया के सबसे बड़े और सबसे सम्मानित शिक्षा समूहों में से एक है। समूह के पास 23 भारतीय राज्यों में 750 से अधिक स्कूलों, कॉलेजों, कोचिंग सेंटर्स और प्रोफेशनल संस्थानों का विशाल नेटवर्क है। इसमें गैर-शैक्षणिक कर्मचारियों के अलावा 50,000 से अधिक उच्च अनुभवी शिक्षकों, अनुसंधान एवं विकास प्रमुखों और विषय वस्तु विशेषज्ञों की एक टीम है। जो किंडरगार्डन से लेकर स्नातकोत्तर अध्ययन तक हर साल 6,00,000 से अधिक छात्रों को उनकी शिक्षा में मदद करते हैं। समूह छात्रों को इंजीनियरिंग, चिकित्सा और सिविल सेवाओं में बेहतर भविष्य के लिए व्यापक शैक्षणिक कार्यक्रम और संसाधन भी प्रदान करता है, जो करियर-उन्मुख छात्रों के विविध व्यावसायिक लक्ष्यों को पूरा करने में सहायता देते हैं।

Related Articles

Back to top button