FeaturedJamshedpurJharkhandNational

नमिता महतो ने अपने पति लालटू महतो और निरुपमा के खिलाफ आदित्यपुर थाना में दर्ज कराया गाली गलौज और प्रताड़ित करने का मामला

आदित्यपुर दिंदली बस्ती शिव मन्दिर के पास के निवासी कांग्रेस नेता अशोक महतो उर्फ लालटू महतो (पिता-स्व अजीत महतो) की पत्नी नमिता महतो ने अपने पति लालटू महतो तथा महिला नेत्रा निरुपमा लोहार के विरुद्ध जान से मारने की धमकी देने, गाली-गलौज करने तथा प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए आदित्यपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है। उनकी शिकायत पर कांड संख्या-264/2023, दिनांक 21 अगस्त 23 दर्ज किया गया है. धारा-323, 341, 504, 506, 34, 498 के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं, कांड के अनुसंधान की जिम्मेवारी सहायक पुलिस निरीक्षक राजीव कुमार को दी गई है।

दर्ज शिकायत के अनुसार वर्ष 2004 में नमिता महतो का अशोक महतो उर्फ लालटू महतो के साथ विवाह हुआ था तथा उनके दो बच्चे भी हैं। वर्ष 2014 तक पति-पत्नी के बीच सब कुछ ठीक-ठाक रहा. परन्तु उसके बाद से पति के द्वारा मारपीट व गाली-गलौज करते हुए यह कहकर प्रताडि़त किया जाने लगा कि तूम सुन्दर नहीं हो। शिकायत में नमिका ने कहा है कुछ दिनों के बाद उन्हें अपने पति की निरुपमा लोहार नामक महिला के साथ अवैध संबंध होने की जानकारी मिली। उसके बाद पति के द्वारा नमिता एवं दोनों बच्चों के साथ मारपीट और बदसलूकी की जाने लगी।

मेसेंजर से कॉल कर गंदी गाली-गलौज करती है निरुपमा

दर्ज शिकायत में इस बात का उल्लेख है कि निरुपमा लोहार के द्वारा मेसेंजर के माध्यम से नमिता महतो को कॉल कर गंदी गाली गलौज की जाती है तथा जान से मारने की धमकी दी जाती है. नमिता ने आशंका जतायी है कि उनके पति तथा निरुपमा मिलकर उन्हें कभी भी जान से मार सकते हैं।

पूर्व विधायक साधुचरण महतो की भतीजी है नमिता

कांग्रेस नेता अशोक महतो उर्फ लालटू महतो की पत्नी नमिता ईचागढ़ के पूर्व विधायक स्व. साधुचरण महतो की भतीजी है। नमिता के माता-पिता पैतृक गांव में निवास करते हैं। बताया जाता है कि पति-पत्नी के बीच पूर्व में कभी-कभार विवाद हुआ करता था, तब साधु महतो जीवित थे। तब साधु महतो ने मध्यस्थता कर विवाद को सलटा दिया था। साथ ही दोबारा विवाद की पुनरावृति न होने के प्रति चेताया भी था। अब साधु महतो के नहीं रहने पर लालटू महतो पर पत्नी के साथ मारपीट करने व धमकी देने का आरोप पुलिस तक पहुंच गया है।

Related Articles

Back to top button