GOVERMENTNational

बृजभूषण केस में पुलिस ने 5 देशों से क्यों मांगी जानकारी? चार्जशीट फाइल करने से पहले चल क्या रहा

राजेश कुमार झा

नई दिल्ली: WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। दिल्ली पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और 15 जून को चार्जशीट दायर करेगी। दिल्ली पुलिस ने 5 देशों के कुश्ती फेडरेशन को पत्र लिखकर बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ लगे आरोपों पर जानकारी मांगी है। पहलवानों द्वारा दायर FIR में आरोप लगाया गया है कि इंडोनेशिया, बुल्गारिया, किर्गिस्तान, मंगोलिया और कजाकिस्तान में टूर्नामेंट के दौरान उनका उत्पीड़न किया गया।

विदेशों के कुश्ती फेडरेशन को नोटिस
दिल्ली पुलिस ने विदेशों के कुश्ती फेडरेशन को नोटिस भेजकर टूर्नामेंट के फोटो, वीडियो, टूर्नामेंट स्थलों और एथलीटों के ठहरने के स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज जैसी चीजें मांगी हैं। हालांकि दिल्ली पुलिस को ये डीटेल्स 15 जून से पहले नहीं मिल पाएगा, जबकि 15 जून तक पुलिस को चार्जशीट फाइल करनी है। ऐसे में माना जा रहा है कि पुलिस विदेशों से मिली जानकारी के आधार पर सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल कर सकती है।दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने की रिव्यू मीटिंग
पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने सोमवार को स्पेशन सीपी सागरप्रीत हुड्डा, डीसीपी प्रणव तायल और मनीषी चंद्रा के साथ रिव्यू मीटिंग की। इस मीटिंग में एथलीटों के आरोपों की पुष्टि करने वाले कुछ गवाहों के बयानों के बारे में पुलिस कमिश्नर को जानकारी दी गई। कुछ गवाहों ने उत्पीड़न के आरोपों को नकारा तो कुछ ने इसकी पुष्टि की। कथित क्राइम सीन के आसपास मौजूद कई लोगों ने दावा किया है कि जिन तारीखों पर यौन उत्पीड़न की बात कही जा रही है तब सिंह वहां मौजूद ही नहीं थे।

पहलवानों ने विदेशों में हुए उत्पीड़न का लगाया है आरोप
एक महिला पहलवान ने आरोप लगाया कि बुल्गारिया टूर्नामेंट के दौरान बृजभूषण ने उसकी टीशर्ट ऊपर की और सांस चेक करने के बहाने से उसके पेट पर हाथ टच किया। एक अन्य पहलवान ने दावा किया कि कजाकिस्तान में उनकी सहमति के बिना उन्हें जबरदस्ती गले लगाया गया। एक पहलवान ने किर्गिस्तान की एक घटना का जिक्र करते हुए सिंह पर उन्हें एक चटाई पर स्ट्रेचिंग करते हुए देखने और फिर उनकी टी-शर्ट को खींचने, उनके शरीर पर हाथ रखने और सांस चेक के बहाने फिर से उनके पेट के नीचे हाथ टच किया।

Related Articles

Back to top button