FeaturedJamshedpurJharkhand

बागबेड़ा नया बस्ती को बाढ़ से मुक्त करना है, तो जिला प्रशासन शिव घाट के पास बनाए गए सुलूस गेट के पास 50 एचपी के दो मोटर लगाकर नाले में जमा बारिश के पानी को नदी में फेंकने से बाढ़ से मुक्ति मिल सकती है । सुबोध झा

जमशेदपुर;सुबोध झा ने कहा बागबेड़ा बाढ़ प्रभावित बस्तियों को बाढ़ से बचाव के लिए जिला प्रशासन से वर्षों से नदी के मुहाने पर सुलूश गेट का निर्माण की मांग को लेकर बागबेड़ा महानगर विकास समिति के द्वारा आंदोलन किया गया। समिति की ओर से सरकार एवं जिला प्रशासन को बाढ़ से मुक्ति के लिए दो सुझाव दिए गए थे। सरकार के द्वारा सुलुस गेट का निर्माण कर दिया गया।
और मांगों को पूरा नहीं किया गया।
समिति की मुख्य मांग 1,,बरसात से पहले नाले की साफ-सफाई एवं नाले के दोनों तरफ गार्ड वाल का निर्माण किया जाए।और 2,,सुलूस गेट के पास नदी के मुहाने पर 50 एच पी के दो मोटर लगाकर नाले में क्षेत्र में बारिश के पानी आकर नाली में एकत्रित हो रहे बारिश के पानी को मोटर के माध्यम से नदी में फेंका जाए। तभी बागबेड़ा क्षेत्र की तमाम बाढ़ प्रभावित बस्तियां बाढ़ प्रकोप से वर्ष मुक्त हो सकती है।
सुबोध झा ने कहा सरकार और जिला प्रशासन के माध्यम से मात्र सुलुस गेट का निर्माण किया गया। और मोटर और जनरेटर की व्यवस्था का सही समय पर सही उपयोग नहीं होने के कारण जनता जनार्दन को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Related Articles

Back to top button