FeaturedJamshedpurJharkhand

सुझाव यात्रा के चौथे पडाव मे खेरुआ पंचायत में जुडे अनेको लोग, जगह जगह कुणाल ने की ग्रामीणों के साथ बैठक

जमशेदपुर । सुझाव यात्रा के चौथे पडाव के क्रम में पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी ने बहरागोड़ा प्रखंड के खेरुआ पंचायत के दुधकुंडी, दारिशोल(हनुमान मंदिर), कोरारिया, खेरूआ, जयपुरा (शिव मंदिर), जयपुरा (बउल तल) गांव में जा कर लोगों के साथ बैठक कर वर्तमान की राजनीतिक और सामाजिक विषयों पर चर्चा की और लोगो से पूछा कि पिछले तीन सालो के वर्तमान विधायक की कार्यशैली पर उनकी क्या राय है और व्यवस्था मे सुधार हेतु उनका क्या सुझाव है?

इस दौरान खेरुआ पंचायत के विभिन्न गांव में आयोजित बैठक में पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी ने उनके कार्यकाल के दौरान 21 से ज्यादा लागू हुई योजनाओं को जनता के समक्ष रखते हुए कहा कि हमने आपके खेरुआ पंचायत के लोगों की सहूलियत के लिए दूधकुंडी ग्राम में सिंचाई समरसेबल निर्माण, जयपुर हाट मैदान में ओवरहेड टैंक सह शौचालय निर्माण, खेरूआ शिव मंदिर से नियति नायक के घर तक 450 फिट पीसीसी पथ निर्माण, ग्राम टुबली मैं, टूबली सीमा से जयपुर सीमा तक 150 फिट पीसीसी पथ निर्माण, ग्राम दूधकुंडी में पंचानन मुर्मू के घर से सुरेन मुर्मू के घर तक 300 फीट पीसीसी पथ निर्माण, दारिशोल हरिजन बस्ती में पेयजल के लिए ओवरहेड टैंक का निर्माण, कडोरिया पिंटू सिंह के घर से आंगनवाड़ी तक 300 फीट पीसीसी पथ का निर्माण, जयपुर पुराना पंचायत भवन में पेयजल के लिए सौर ऊर्जा चलित ओवरहेड टैंक का निर्माण, दारीशोल स्वपन राणा के प्रदत जमीन पर सिंचाई समरसेबल निर्माण करवाए, जयपुरा संजय पाल के प्रदत जमीन पर सिंचाई समरसेबल निर्माण करवाए।

D.M.F.T( कुणाल षाडंगी के अनुशंसा से)
श्यामडिंगा में सौर ऊर्जा चालित ग्रामीण जलापूर्ति योजना की स्वीकृति, ग्राम टूबली में सौर ऊर्जा चलित ग्रामीण जलापूर्ति योजना की स्वीकृति, दूधकुंडी गोप टोला में सौर ऊर्जा चलित ग्रामीण जलापूर्ति योजना की स्वीकृति, समसंडा में सौर ऊर्जा चलित ग्रामीण जलापूर्ति योजना की स्वीकृति, दूधकुंडी नायक टोला में सौर्य ऊर्जा चलित ग्रामीण जलापूर्ति योजना की स्वीकृति, हुदली में सौर ऊर्जा चालित ग्रामीण जलापूर्ति योजना की स्वीकृति, हुदली नया टोला में सौर्य ऊर्जा चलित ग्रामीण जलापूर्ति योजना की स्वीकृति, दारीशोल मुची टोला में सौर ऊर्जा चलित ग्रामीण जलापूर्ति योजना की स्वीकृति, दारीशोल आदिवासी टोला बसस्टैंड में सौर ऊर्जा चलित ग्रामीण जलापूर्ति योजना की स्वीकृति, समसंडा में सामुदायिक भवन का निर्माण। (विधायक निधि से), जयपुरा में समुदायक भवन का निर्माण। (विधायक निधि से) तथा राज्य व राज्य के बाहर के अस्पतालों चिकित्सीय सहयोग खेरुआ गांव के सुरेंद्र राणा को अपॉलो हॉस्पिटल में स्पाइनल कॉर्ड ऑपरेशन की सहायता, शामसांड्रा गांव के दीपाली साव को ओपन हार्ट सर्जरी की सहायता, खेरूआ गांव के पिंटू पैडा के चाचा बिस्वजीत पैडा को कोरोना काल में ऑटो ऑक्सीजन मशीन की सहायता करवाने में सहयोग समेत कई कार्य किया गया है। उन्होंने उपस्थित जनता से पूछा की आप बताए कि पिछले तीन सालों मे इस पंचायत मे कितने काम हुए जबकी सत्ताधारी दल के विधायक है।
दूधकुंडी गांव में ग्रामीणों से बात करने के दौरान ग्रामीणों ने कहा कि उनके यहां जंगली हाथियों के द्वारा गांव में बहुत तांडव किया जा रहा है जिसको लेकर फॉरेस्ट के तरफ से कोई भी सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया। ना गांव में टॉर्च ना जंगली हाथियों को भगाने के लिए पटाखे का वितरण अभी तक नहीं हो पाया है। कुणाल षाडंगी ने ग्रामीणों को परेशानी को समझते हुए फॉरेस्ट के पदाधिकारी से फोन पर बातचीत की तथा जल्द से जल्द समस्या का समाधान करने का आग्रह किया।

कुणाल षाडंगी ने कहा कि सत्ताधारी विधायक के कार्यकाल में दारीशोल गांव में अभी तक एक भी प्रधानमंत्री आवास किसी भी ग्रामीणों को नहीं मिला है। उन्होंने यह भी कहा कि इस संदर्भ को लेकर उपायुक्त बात करेंगे।

इस दौरे के दौरान पूर्व विधायक कुणाल षाडंगी ने खेडुआ गांव के दृष्टिहीन दिव्यांग मिथुन को उनको बल्लभ यूथ ऑर्गेनाइजेशन के तरफ से स्मार्ट स्टिक भी प्रदान किए। तथा खेडुआ गांव निवासी पुटका नायक कुछ ही दिन पूर्व देहांत हो गया था आज खेडूआ गांव के दौरा करने के दौरान शोकाकुल परिवार से भी मिले।
इस मौके पर विभास दास, दीपक महापात्र, संकर हालदार, मुखिया सुलेखा रानी सिंह,शिबू प्रधान, प्रदीप दास, पुरुषतम राणा, सूजन मन्ना, अविजीत दास, दीपक बारीक, दीपंकर महापात्र, आशीष मंडल, रामरंजन शाहू, अमरनाथ सिंह,अनिमेष शाहू, शांतनु सिंह,गोपाल राणा,बबलू पैरा, अमित डांडरिया, स्वपन राणा, अनूप राणा, पिंटू पैरा, सतप्रीत सिंह, पूर्णेन्दु आचार्य, धवल सेठ, सूर्या राव, संतोक सिंह समेत अन्य गांव के सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button