FeaturedJamshedpurJharkhand

दूसरी सोमवारी पर होगा महा भंडारा, 10 फिट के बाबा बर्फानी होंगे आकर्षण का केंद्र*

भजन संध्या में 29 जुलाई को शहनाज अख्तर और लिटिल आर्यन बाबू बहायेंगे भक्ति की बयार


जमशेदपुर। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्री नीलकंठ महादेव संघ सावन की दूसरी सोमवारी के पावन मौके पर श्रद्धालुओं को भक्तिरस की वर्षा से सराबोर करने के लिए भजन संध्या का आयोजन करेगा जिसमे सुप्रसिद्ध भजन गायिका शहनाज अख्तर और लिटिल आर्यन बाबू 29 जुलाई को ओल्ड बाराद्वारी मैदान, साकची में अपने मधुर स्वर से भक्ति की बयार बहायेंगे।
शुक्रवार को संवाददाता सम्मलेन में भजन संध्या कार्यक्रम संबधी जानकारी साझा करते हुए श्री नीलकंठ महादेव संघ के वरिष्ठ सदस्य पंकज कुमार ने बताया की दूसरी सोमवारी पर भजन संध्या आयोजन का यह आठवां साल है और संघ इस भजन संध्या के सफल आयोजन के लिए सभी सदस्य दृढ संकल्पित है।
संघ के पंकज कुमार ने पत्रकारों को बताया कि मध्य प्रदेश की सुप्रसिद्ध गयिका और बाबा महादेव की परम भक्त शहनाज अख्तर और बिहार के नन्हे कलाकार लिटिल आर्यन बाबू श्रद्धालुओं को अपने भजनों से झूमायेंगे।
पंकज कुमार ने बताया कि इस मौके पर महाभंडारा का भी आयोजन किया जा रहा है साथ ही साथ बर्फ की सिल्ली से निर्मिति एक 10 फिट के बाबा बर्फानी भी इस दौरान विराजमान रहेंगे और आकर्षण के केंद्र होंगे।
संघ के पंकज कुमार ने बताया कि भजन संध्या में महिला एवं पुरुषों के लिए अलग-अलग बैठने की व्यवस्था की जा रही है। भजन संध्या के लिए किसी प्रकार के प्रवेश पास का आवंटन नहीं किया जा रहा है बल्कि पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर श्रद्धालु कुर्सी पर आसन ग्रहण कर पाएंगे।
संघ के द्वारा वाहनों के पार्किंग के लिए भी उचित व्यवस्था की जा रही है ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार का कष्ट न हो। इस अवसर पर शहर की कई जानी-मानी हस्तियों को व्यक्तिगत रूप से मिलकर आमंत्रण पत्र भी दिया जा चूका है। कार्यक्रम का आयोजकों ने बताया कि भजन संध्या में दस हजार से पंद्रह हजार शिव भक्तों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है। आयोजकों ने कोल्हान के सभी श्रद्धालुओं को अनुरोधपूर्वक विनती की है कि भजन संध्या में बड़ी संख्या में शामिल होकर कार्यक्रम का आनंद लेते हुए बाबा महादेव का आशीर्वाद प्राप्त करें।
संवाददाता सम्मलेन में पंकज कुमार के अलावा श्री नीलकंठ महादेव संघ के सभी सक्रिय सदस्य उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button