FeaturedJamshedpurJharkhand

विधायक सरयू राय के प्रयास से निर्माण विभाग की निधि से 12 किलोमीटर लंबाई से अधिक पथों की निर्माण योजना स्वीकृत

जमशेदपुर। पथ निर्माण विभाग की निधि से जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र की 12 किलोमीटर लंबाई से अधिक पथों के निर्माण की योजना विधायक सरयू राय के प्रयास से स्वीकृत हुई है, जिनकी निविदा शीघ्र प्रकाशित होकर दो चरणों में कार्य पूरा होगा। इस योजना पर कुल रू. 7,03,24,400/- (सात करोड़ तीन लाख चौबीस हजार चार सौ रूपये) की लागत आयेगी। योजना का 60 प्रतिशत हिस्सा के लिए वित्तीय वर्ष 2023-24 में और 40 प्रतिशत हिस्सा के लिए वित्तीय वर्ष 2024-25 में निधि उपलब्ध होगी। पथ निर्माण विभाग की इस निधि से बारीडीह बस्ती, बागुननगर, बागुनहातु, जेम्को, मिश्रा बागान, लक्ष्मी नगर, बजरंगी बागान, आजाद मंदिर से बेलगडढ़ा मुख्य पथ तक तथा गोलमुरी, विजयनगर से एग्रिको चहारदीवारी होते हुए आकाशदीप प्लाजा तक के मुख्य पथ की मरम्मति एवं कतिपय अन्य सड़कों के निर्माण और मरम्मत भी शामिल हैं।
पथ निर्माण विभाग की इस निधि से होने वाले कार्य विधायक निधि तथा नगर विकास विभाग एवं जिला योजना की निधि के अतिरिक्त है। श्री राय ने पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता से कहा है कि वे शीघ्र इन कार्यों की निविदा प्रकाशित करे ताकि लोकसभा चुनाव घोषित होने के पूर्व इन पथों का निर्माण आरंभ हो सके और राज्य सरकार से स्वीकृत हुई निधि का 60 प्रतिशत वर्तमान वित्तीय वर्ष यानी 31 मार्च, 2024 के पहले खर्च कर लिया जाय।

श्री राय ने पूर्वी सिंहभूूम जिला के उपायुक्त से अनुरोध किया कि नगर विकास विभाग की निधि से जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र में क्रियान्वित होनेवाले दर्जनों योजनाएँ उनके पास प्रशासनिक स्वीकृति के लिए कई माह से लंबित है। वे इनकी प्रशासनिक स्वीकृति शीघ्र दे ताकि इन योजनाओं पर कार्य आरंभ हो सके। साथ ही उन्होंने जेएनएसी के उप नगर आयुक्त को निदेशित किया है कि जिन विकास कार्यों की निविदा निष्पादित हो गई है, उन पर शीघ्र कार्य आरंभ करायें तथा वर्ष 2020 में स्वीकृत नगर विकास विभाग की जिन दो योजनाओं पर कार्य अभी तक आरंभ नहीं हुआ है, उन पर विभाग शीघ्र कार्य आरंभ कराये।
श्री राय ने कहा कि योजनाओं के निष्पादन में किसी भी स्तर पर विलंब से जनहित का नुकसान होता है। इसे ध्यान में रखकर जिला के अधिकारी त्वरित गति से कार्य करे।

Related Articles

Back to top button