FeaturedJamshedpurJharkhandNational

तार कंपनी वर्कर्स यूनियन कार्यालय में इंटक की बैठक में हुई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर हुई चर्चा

जमशेदपुर। झारखंड प्रदेश इन्टक कार्यकारिणी के जमशेदपुर के पदाधिकारियों की एक आवश्यक बैठक ISWP (तार कम्पनी)वर्कर्स यूनियन कार्यालय में आयोजित की गई। उक्त बैठक में विभिन्न महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर विचार विमर्ष हुआ।
1. झारखंड राज्य मजदूरों की मेहनत एवं खून पसीने के द्वारा बना है, और इसमें इंटक ( INTUC ) एक महत्वपूर्ण रोल अदा करती है l बोकारो, धनबाद, पश्चिम सिंघभूम एवं पूर्वी सिंहभूम ( जमशेदपुर) से इंटक के किसी कार्यकर्ता को विधानसभा में टिकट देने की बात कही गई।
2. झारखंड प्रदेश इंटक के कार्यकारिणी सदस्यों की अगली बैठक दिनांक 7 जुलाई 2024 को जिला हजारीबाग के टाउन हॉल में होगी जिसमें इंटक के राष्ट्रीय महामंत्री संजय सिंह शामिल होंगे l
3. झारखंड राज्य में इंटक़ के सदस्यों को संगठित एवं असंगठित क्षेत्र में नई यूनियनें बनाने एवं असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले मजदूरों को सरकारी सुविधाओं,पी एफ एवं इ एस आई का लाभ कैसे मिले इस पर बात विचार हुआ
4. आदित्यपुर क्षेत्र में स्थापित झारखंड का दूसरा सबसे बड़ा इ एस आई के अस्पताल में हो रही असुविधाओं एवं दिक्कतों के बारे में विचार विमर्श हुआ।
5.महिला सशक्तिकरण एवं गरीब परिवारों की महिलाओं को वित्तीय सहायता प्रदान करना, महिलाओं को आजीविका कमाने में मदद करके उन्हें सशक्त बनाना, एवं इंटक में महिलाओं की सहभागिता, उनकी जिम्मेदारी एवं उन्हें मजबूती प्रदान कैसे करना है इस पर विचार हुआ l
6. झारखंड के सभी जिलों में इंटक की जिला कमेटी का गठन एवं उनकी जिम्मेदारियां से अवगत कराना एवं जिम्मेदारियां को निभाना इसके लिए उन्हें ट्रेनिंग दी जाने की सुविधा पर बात हुई।
7. कांग्रेस एवं इंटक दोनों में संमजस्य स्थापित करना एवं मिलजुल करके कार्य करने की पद्धति को आगे बढ़ानें पर विचार विमर्श हुआ।
इंटक के सभी विंग, महिला इंटक,यूथ इंटक एवं सभी कार्यकर्ताओं को मिलजुल कर इंटक की वित्तीय स्थिति को मजबूत करने के अलावा इंटक के उत्थान अपनी जिम्मेदारियों को निभाने के साथ आगामी 07/07/2024 को हजारीबाग में होने वाली इंटक के कार्यकारिणी के सदस्यों की होने वाली बैठक में सभी को शामिल होनेके आग्रह के साथ सभा की समाप्ती हुई l इस अवसर पर झारखंड प्रदेश इंटक के अध्यक्ष श्री राकेशश्वर पांडे, टाटा मोटर वर्क्स यूनियन के महामंत्री आरके सिंह, पंकज कुमार सिंह, श्रीकांत सिंह, महेंद्र मिश्रा, परविंदर सिंह सोहल, संजीव श्रीवास्तव, राकेश तिवारी, पिंटू श्रीवास्तव, केपी तिवारी, राणा सिंह, मीरा तिवारी, जगदीश नारायण चौबे, बीरबल सिंह यूसीआईएल जादूगोड़ा, देबू चटर्जी,राजेश सिंह राजू, शिव लखन सिंह, कमल हसन, जयंती दास, अंजनी कुमार, उषा सिंह, विजय यादव आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button