FeaturedJamshedpurJharkhand

तारपद सरोजिनी चैरिटेबल ट्रस्ट के सौजन्य से चश्मा वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी

जमशेदपुर। कुछ दिन पूर्व राज्य संपोषित उच्च विद्यालय गांडानटा मैं तारापद सरोजिनी चैरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा एक नेत्र जांच चिकित्सा शिविर लगाया गया था। जिसमें स्कूल के सभी छात्र-छात्राएं तथा शिक्षकों के भी आंखों की जांच की गई थी। इस नेत्र जांच शिविर में ऐसे 6 छात्र छात्राएं मिले जिनको विजन दोष पाई गई थी। आज तारापद सरोजिनी चैरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा उन 6 छात्राओं के बीच चश्मा का वितरण किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व विधायक तथा झारखंड भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाडंगी ने अपने हाथों से उन सभी छात्राओं को चश्मा वितरण किए।

कुणाल षड़ंगी ने सभी छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आंखें, हमारे शरीर के महत्वपूर्ण अंगों में से एक हैं। ये बहुत नाजुक होती हैं, इसलिए उनकी पूरी देखभाल करें, थोड़ी सी भी परेशानी हो तो उसे नज़रअंदाज़ न करें। अगर आंखों से संबंधित समस्याओं को आप लंबे समय तक नज़रअंदाज़ करेंगे तो दृष्टि प्रभावित हो सकती है या हमेशा के लिए आंखों की रोशनी छिन सकती है।
गैजेट्स के बढ़ते चलन ने आंखों के स्वास्थ को लेकर खतरा बढ़ा दिया है, ऐसे में डिजिटल आई स्ट्रेन आंखों की एक बड़ी समस्या बनकर उभर रहा है। ऐसे में आप जितना हो सके कम से कम गैजेट्स का इस्तेमाल करें ताकि आपके आंख हमेशा के लिए स्वस्थ रह सकें।
इस मौके पर धनेश्वर मुर्मू, कुना महतो समेत अनेकों युवा कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button