FeaturedJamshedpurJharkhand

डॉ संजय के प्रयास से चाकुलिया के बाड़मचाटि गांव में आयोजित नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर में 5 डॉक्टरों की टीम ने किया 1178 मरीजों का इलाज


चाकुलिया प्रखंड के सोनाहातू पंचायत अंतर्गत बाड़मचाटि गांव में शुक्रवार विशाल नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर आयोजित हुआ। संपूर्ण मानवता कल्याण संघ के अध्यक्ष डॉक्टर संजय गीरि के प्रयास से यह स्वास्थ्य शिविर आयोजित हुआ। जमशेदपुर तथा आसपास के 5 अनुभवी चिकित्सकों के द्वारा 1178 मरीजों का स्वास्थ्य जांच किया गया। डॉक्टरों के परामर्श पर मरीजों को मुफ्त दवाईयां भी प्रदान किया गया। जमशेदपुर के नेत्रालय के नेत्र चिकित्सकों ने नेत्र रोगियों का नेत्र जांच किया। 42 मोतियाबिंद से ग्रस्त नेत्र रोगियों का आयुष्मान भारत के तहत नि:शुल्क आपरेशन कराया जाएगा।

मनसा राम महतो ने किया स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन

शिविर का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त सेवा निवृत्त शिक्षक मनसा राम महतो और विशिष्ट अतिथि समाजसेवी कोकिल चन्द्र महतो ने दीप प्रज्वलित कर किया. मौक पर आयोजित समारोह को संबोधित करत हुए बैतर मुख्य अतिथि मनसा राम महतो ने कहा कि डॉ संजय गिरी ने बड़ामचाटी जैसे सुदूर क्षेत्र में स्वास्थ्य शिविर आयोजित कर लोगों को स्वास्थ्य लाभ पहुंचाने का सराहनीय कार्य किया है. शिविर में स्वास्थ्य लाभ देना एक तरह से मानव सेवा का कार्य है.

*गरीबों तक स्वास्थ्य सुविधायें पहुंचाना स्वास्थ्य शिविर का उदेश्य: डॉ संजय*

उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए डॉ संजय ने कहा कि गरीबों तक स्वास्थ्य सुविधायें पहुंचाना स्वास्थ्य शिविर का प्रमुख उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं की काफी कमी है। स्वस्थ शरीर मनुष्य का सबसे बड़ा सम्पत्ति है। विगत 5 वर्षों में बहरागोड़ा विधानसभा क्षेत्र में अब तक 100 से ज्यादा नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया जा चुका है जिसमें हजारों मरीजों का इलाज संभव प्रयास हो सका है।चंदन महातो ने कार्यक्रम का संचालन किया।

स्वास्थ्य शिविर में इन डॉक्टरों का रहा प्रमुख योगदान

शिविर में दिल्ली एमस के डॉ देवाश्री मिश्रा, जेनरल फिजिशियन डॉ एन आर सिंह, डॉ संजय गिरी, महिला रोग विशेषज्ञ डॉ रेणु कुमारी, हड्डी के डॉ विकास साव, दंत के डॉ सुमन साव, कान के डॉ प्रकाश राय, चर्म रोग के डॉ कुमार और संजीव नेत्रालय के नेत्र चिकित्सकों के द्वारा निःशुल्क स्वास्थ्य जांच कर दवा दी गयी. मौके पर चंदन महतो, मनोरंजन महतो, तापस महतो, अपूर्व महतो, सलामत खान,कोकील महतो , मंसाराम महतो , तरुण बेहरा , चंदन महतो समेत अन्य उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button