FeaturedJamshedpurJharkhand

ठंडे बुर्ज की ठंड को महसूस करते हुए शहीदी समागम शनिवार को

शहीदी सप्ताह पर साकची में होगा गुरमत विचार और कीर्तन दरबार

जमशेदपुर । सिख नौजवान सभा की साकची यूनिट साकची गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी से सहयोग से शहीदी सप्ताह को समर्पित गुरमत विचार और कीर्तन दरबार का आयोजन शनिवार शाम को करेगी।
शुक्रवार को सिख नौजवान सभा, साकची के प्रधान मनमीत सिंह ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि चारों साहिबजादों की शहीदी को समर्पित गुरमत विचार और कीर्तन दरबार साकची गुरुद्वारा मैदान में शाम 6:30 बजे से रहरास की अरदास के बाद किया जायेगा जो देर रात तक जारी रहेगा।
इस कीर्तन दीवान की ख़ास बात यह होगी कि यह शहीदी समागम ठंडे बुर्ज की ठंड को महसूस करते हुए खुले मैदान में होगा ताकि संगत यह महसूस कर सके कि किस तरह से छोटे-छोटे साहिबजादों ने ठंडे बुर्ज में दादी माता गुजारी के साथ हाड कंपाती ठंड में यातना सहते हुए रातें गुजारी थीं। केवल गुरु ग्रन्थ साहिब का प्रकाश के लिए स्टेज सजाया जाएगा।
सभा के सदस्य रोहितदीप सिंह ने बताया की हजूरी रागी जत्था भाई गुरशरण सिंह, ढाढ़ी जत्था भाई सुरजीत सिंह, कीर्तनी जत्था भाई गुरदीप सिंह निक्कू कीर्तन द्वारा निहाल करेंगे जबकि कथा वाचक विवेक सिंह संगत को साहिबजादों की वीर गाथा से रु-ब-रु कराएँगे।
मनमीत सिंह कहा की सभा के जुझारू सक्रिय सदस्य रोहितदीप सिंह, मौनी रंधावा, जसकरण सिंह, हरप्रीत सिंह, तरसेम सिंह, जसप्रीत सिंह, कवंलदीप सिंह, गगनदीप सिंह और हरप्रीत संधू संगत की सेवा के लिए उपस्थित रहेंगे। गुरु का अटूट लंगर बरतेगा साथ ही चाय की सेवा संगत के लिए रात भर चलती रहेगी।

Related Articles

Back to top button