FeaturedJamshedpurJharkhand

टेनिस एसोसिएशन के नई कमेटी का विधिवत चुनाव संपन्न

जमशेदपुर । झारखंड सॉफ्ट टेनिस एसोसिएशन द्वारा नियुक्त चुनाव पर्यवेक्षक रांची के प्रमोद कुमार ठाकुर की देखरेख में आज पूर्वी सिंहभूम जिला सॉफ्ट टेनिस एसोसिएशन के नई कमेटी का विधिवत चुनाव जमशेदपुर के साक्ची स्थित सामुदायिक भवन में काफी संख्या में खेल प्रेमियों और खेल शिक्षकों की उपस्थिति में संपन्न हुआ । चुनावी प्रक्रिया प्रारंभ होने से पूर्व झारखंड सॉफ्ट टेनिस एसोसिएशन के शीर्ष पदाधिकारी सह चुनाव पर्यवेक्षक प्रमोद कुमार ठाकुर ने उपस्थित खेल प्रेमियों और खेल शिक्षकों के बीच सॉफ्ट टेनिस खेल के बारे में विस्तृत रूप से चर्चा किया । उन्होने बताया फिलहाल झारखंड में इस खेल को प्रारंभ हुए 10 वर्ष हुए हैं, वर्तमान झारखंड के 10 जिलों में सॉफ्ट टेनिस एसोसिएशन कार्यरत है। झारखंड सॉफ्ट टेनिस एसोसिएशन लगातार प्रयासरत है कि झारखंड के सभी जिलों में इस खेल का समुचित प्रचार-प्रसार हो एवं सभी जिलों में जिला खेल संघ की स्थापना हो। धीरे-धीरे ही सही आम लोगों में यह खेल बहुत ही लोकप्रिय हो रहा है। फिलहाल जिला , राज्य , राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी लोकप्रिय हो रहा है । झारखंड सॉफ्ट टेनिस एसोसिएशन का प्रयास है पूर्वी सिंहभूम जिला में भी इस खेल का समुचित विकास हो, इस शहर में प्रतिभाओं की कमी नहीं है अपार संभावनाएं हैं। उपस्थित लोगों के बीच वीडियो क्लिपिंग के द्वारा खेल की जानकारी दी गई । इसके उपरांत विधिवत चुनाव संपन्न किए गए ।चुनाव के उपरांत पर्यवेक्षक की उपस्थिति में नई कमेटी का घोषणा किया गया मौके पर उपस्थित पर्यवेक्षक में नई कमेटी को बधाई दिया।
नव निर्वाचित पूर्वी सिंहभूम जिला सॉफ्ट टेनिस एसोसिएशन के पदाधिकारियों , अधिकारियों एवं कार्यकारिणी के सदस्यों के नाम इस प्रकार हैं:

अध्यक्ष : राहुल खां
सचिव : राजेश कुमार
कोषाध्यक्ष : संजय झा
कार्यकारिणी के सदस्य :
1. सरजू राम
2. विकास कुमार
3. मोहम्मद सहरियार सलीम
4. एम प्रशांत
5. मनोरंजन पुष्टि

आज की बैठक को सफल बनाने में मुख्य रूप से राजेश कुमार ठाकुर, एस के शर्मा, डब्ल्यू रहमान, एम अरशद , नरेश कुमार ,राजकुमार सिंह, शंभू मुखी डूंगरी, लल्लन यादव के अलावा काफी संख्या में खेल प्रेमी एवं खेल शिक्षक शामिल हुए। बैठक का संचालन एस के शर्मा ने किया , जबकि धन्यवाद ज्ञापन नवनिर्वाचित सचिव राकेश कुमार ने दिया। मौके पर उपस्थित नवनिर्वाचित पूर्वी सिंहभूम जिला सॉफ्ट टेनिस एसोसिएशन के अध्यक्ष राहुल खां ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा मैं अपने कार्यकाल के दौरान इस खेल को ज्यादा से ज्यादा स्कूल ,कालेजों और संस्थाओं तक पहुंचाने का काम करूंगा साथ ही उनका प्रयास होगा जिला संगठन काफी मजबूती के साथ अपना कार्य करते हुए जिला के प्रतिभावान खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाने हेतु प्रयासरत रहेगी उन्होंने चुनाव पर्यवेक्षक एवं झारखंड सॉफ्ट टेनिस एसोसिएशन के शीर्ष अधिकारियों को चुनाव जीतने के उपरांत आभार व्यक्त किया एवं उपस्थित खेल प्रेमियों और खेल शिक्षकों का शुक्रिया अदा किया। नवनिर्वाचित सचिव राकेश कुमार ने अपनी जिम्मेदारियों को सुचारू रूप से संपन्न करने में सबसे सहयोग करने की अपील किया। उन्होंने इस मौके पर सब के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।

Related Articles

Back to top button