FeaturedJamshedpurJharkhandNational

टाटा स्टील ने अंतरराष्ट्रीय जैव विविधता दिवस मनाया

जमशेदपुर, 22 मई, 2023: जैव विविधता के संरक्षण, वृद्धि और पुनर्स्थापन के लिए प्रतिबद्ध, टाटा स्टील ने जमशेदपुर में विभिन्न स्थानों पर अंतर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस मनाया।

प्रणय सिन्हा, चीफ कॉर्पोरेट सर्विसेज, टाटा स्टील इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में, शैलेश कुमार सिंह, वाइस प्रेसिडेंट, टाटा वर्कर्स यूनियन के साथ उपस्थित थे। इस वर्ष अंतर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस की थीम “एग्रीमेंट टू एक्शन: बिल्ड बैक बायोडायवर्सिटी” है।

पौधारोपण अभियान से लेकर वॉल पेंटिंग के माध्यम से जैव विविधता पर बच्चों को संवेदनशील बनाने के लिए कई गतिविधियों का आयोजन किया गया। दिन की शुरुआत में, जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में चल रहे समर कैंप 2023 के 1200 से अधिक बच्चों ने अंतर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस मनाने के लिए जुबली पार्क में 500 से अधिक पौधे लगाए। इसके बाद सिक्योरिटी फ्लैट्स, गरमनाला में वृक्षारोपण अभियान द्वारा 300 से अधिक पौधे लगाए गए।

बाद में कदमा बायोडायवर्सिटी पार्क में एक विशेष वॉल पेंटिंग बनाई गई। दिन को और खास तथा यादगार बनाने के लिए 17 मीटर की दीवार को पेंट किया गया था। स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट द्वारा आयोजित एक अन्य कार्यक्रम में जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में इन बच्चों को जैव विविधता और सस्टेनेबल जीवन के लिए जैव विविधता के महत्व के बारे में जागरूक करने के लिए एक विशेष सत्र भी आयोजित किया गया, जिसमें 200 से अधिक छात्रों ने भाग लिया।

इन सभी पहलकदमियों का आयोजन टाटा स्टील की कॉर्पोरेट सर्विसेज टीम द्वारा किया गया था।

Related Articles

Back to top button