FeaturedJamshedpurJharkhandNational

टाटा स्टील एडवेंचर फाउंडेशन की मेजबानी में 8 से 10 दिसंबर तक एशियाई किड्स स्पोर्ट्स क्लाइंबिंग चैंपियनशिप : चाणक्य चौधरी

जमशेदपुर टाटा स्टील एडवेंचर फाउंडेशन की मेजबानी में 8 दिसंबर से लेकर 10 दिसंबर तक जे अर डी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स परिसर में एशियाई किड्स स्पोर्टस क्लाइंबिंग चैंपियनशिप का आयोजन होना है। आयोजन से पहले आज इंडिया का पहला क्लाइंबिंग बोर्ड का उद्घाटन टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट चाणक्य चौधरी ने किया। इस चैंपियनशिप में कल 11 देश भाग ले रहे हैं ।जिसमें दक्षिण कोरिया थाईलैंड हांगकांग कज़ाख़िस्तान फिलिपींस सिंगापुर मलेशिया चीन भारत समेत 110 प्रतिभागी इस चैंपियनशिप में भाग ले रहे हैं। इस चैंपियनशिप के लिए दो स्पीड दो लीड क्लाइंबिंग और एक गोल्ड रिंग वाला शामिल है। दो अलग-अलग ग्रुप में इवेंट होंगे यह दूसरा मौका है जब एशियाई किड्स क्लाइंबिंग चैंपियनशिप का आयोजन भारत में और वह भी जमशेदपुर के जे अर दी7 स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में किया जा रहा है। जहां भारतीय टीम में कल 30 खिलाड़ी है जिसमें 18 खिलाड़ी जमशेदपुर के हैं। भारतीय टीम के कोच राज वर्मा का कहना है कि हमारे बच्चों में काफी उत्साह है और हमें उम्मीद है कि हम चैंपियनशिप में जीत हासिल करेंगे। वहीं उन्होंने कहा की बोर्ड वर्ल्ड क्लास है। और भारत का पहला वर्ल्ड क्लास बोर्ड जो टाटा स्टील के द्वारा तैयार किया गया है।

वही टाटा स्टील वाइस प्रेसिडेंट चाणक्य चौधरी ने कहा कि हम लोग 2018 में क्लाइंबिंग की शुरुआत की थी पर आज हम एशियाई चैंपियनशिप की मेजबानी कर रहे हैं। भारतीय टीम में जमशेदपुर के अलग-अलग क्षेत्र के 18 बच्चे शामिल है। टाटा स्टील हर समय स्पोर्टस को सपोर्ट करता है।

Related Articles

Back to top button