FeaturedJamshedpurJharkhand

टाटा मोटर्स कैब सर्विसेज के लिए एक हजार एक्सप्रेस्ट इलेक्ट्रिक वाहन करेगी तैनात

पूर्वी भारत में ईसी व्हील्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और टाटा मोटर्स में समझौता

जमशेदपुर: टाटा मोटर्स ने आज कैब परिवहन के लिए 1,000 एक्सप्रेस टी इलेक्ट्रिक सेडान को तैनात करने के लिए कोलकाता स्थित एक ऐप आधारित शहरी परिवहन सर्विस ईसी व्हीसल्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (स्टीलमैन ग्रुप की सहायक कंपनी) के साथ साझेदारी की है।

टाटा मोटर्स ने पर्यावरण को स्वच्छ और हरा-भरा बनाए रखने तथा स्थायी परिवाहन की दिशा में आगे बढ़ने के अपने विजन को जीवंत रखने के लिए यह कदम उठाया है। कंपनी की पूर्वी भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों में 90 फीसदी बाजार हिस्सेदारी है। इस समझौते पर हस्ताक्षर होने के साथ ही क्षेत्र में सबसे बड़े इलेक्ट्रिक वाहनों की बेड़े की तैनाती की जाएगी। इस साझेदारी के तहत, कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों की डिलिवरी अलग-अलग चरणों में करेगी।

इस संबंध में टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड में नेटवर्क मैनेजमेंट और ईवी सेल्स के सीनियर जनरल मैनेजर रमेश दोरईराजन ने कहा कि टाटा मोटर्स का हमेशा से यातायात के साधनों के रूप में लोगों को इलेक्ट्रिक वाहन अपनाने के लिए प्रेरित करने पर पूरा ध्यान रहा है। इससे भारत में ई-मोबिलिटी के बाजार को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। पूर्वी क्षेत्र में अपने वाहनों के बेड़े में इलक्ट्रिक सेडान की बड़ी संख्या में तैनाती के लिए हम ईसी व्हील्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ समझौता कर उत्साहित है। भारत और पूर्वी क्षेत्र में इलेक्ट्रिक वाहनों के बेड़े की तैनाती में कंपनी की बाजार हिस्सेादारी 90 फीसदी है। इसमें एक्स-प्रेस टी ईवी ने नया आयाम और मानक स्थापित किया है। ये इलेक्ट्रिक वाहन यात्रियों की सुरक्षा बढ़ाते हैं और इन्हें तेजी से चार्ज भी किया जा सकता है। इसकी एक प्रीमियम इंटीरियर थीम है। इसके अलावा यह किफायती दाम पर जबर्दस्त परफॉर्मेंस प्रदान करते हैं। इस साझेदारी के साथ हमने भविष्य में विकसित होने वाले यातायात के साधनों की ओर लंबी छलांग लगाई है। इससे हम देशवासियों को इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने के लिए प्रेरित करने में मदद करेंगे। इस अवसर पर स्टीलमैन ग्रुप की सहायक कंपनी ईसी व्हीकल्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (स्नैप-ई) के प्रमोटर और डायरेक्टर मयंक बिंदल ने कहा कि हम इस साझेदारी के लिए टाटा मोटर्स के बहुत आभारी हैं। इस साझेदारी से हमें भारत के पूर्वी क्षेत्र में यातायात के साधनों को तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों में बदलने में मदद मिलेगी और इससे हम उपभोक्ताओं को ज्यादा स्वच्छ पर्यावरण के अनुकूल स्थायी और ठोस यातायात के साधन प्रदान कर पाएंगे। इस समझौते के माध्यम से हमने पूर्वी भारत के ईवी मोबिलिटी इकोसिस्टम बनाने में योगदान देने का लक्ष्य सामने रखा है, जिससे वातावरण में होने वाले कार्बन उत्सर्जन में कटौती होगी। टाटा मोटर्स की ओर से अपनी श्रेणी में बेहतरीन इलेक्ट्रिक वाहनों की पेशकश के साथ हम पश्चिम बंगाल में उपभोक्ताओं को शानदार कैब सर्विसेज प्रदान करना चाहते है। हमें उम्मीद है कि हम इस साझेदारी को लंबे समय तक कायम रखेंगे और इससे हम अपने प्लेटफॉर्म पर लंबे समय तक उपभोक्ताओं को शानदार अनुभव प्रदान कर पाएंगे।

Related Articles

Back to top button