FeaturedJamshedpurJharkhandNationalUttar pradesh

टांगराईन स्कूल में नशा मुक्त झारखंड अभियान के तहत जागरुकता कार्यशाला का आयोजन

नशा मुक्त झारखंड, सरकार की परिकल्पना जिसमें सबों की सहभागिता आवश्यक है : प्रखंड विकास पदाधिकारी

टांगराइन स्कूल में नवोदय परीक्षा की तैयारी के लिए विशेष कक्षा शुरू

जमशेदपुर । पोटका प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी अभय कुमार द्विवेदी ने उत्क्रमित मध्य विद्यालय ,टांगराईन में आयोजित नशा मुक्त झारखंड अभियान के तहत आयोजित कार्यशाला में छात्र-छात्राओं, विद्यालय प्रबंधन समिति, माता समिति व क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि नशा एक सामाजिक बीमारी का रूप धारण कर लिया है। आज युवाओं के बीच तेजी से बढ़ते नशीले पदार्थों का सेवन आम समस्या बन गई है। नशीले पदार्थों के उपयोग के कारण न सिर्फ इसे उपयोग करने वाले लोगों के लिए गंभीर समस्या है बल्कि बड़े पैमाने पर उनके परिवार और समुदाय के लोगों को भी विभिन्न समस्याओं से जूझना पड़ रहा है।
एक जागरूक एवं सभ्य समाज के रूप में हम सभी की जिम्मेदारी है कि समाज को नशा मुक्त बनाने में हम हर संभव प्रयास करें। कार्यशाला में बच्चों को आकाशीय बिजली से बचने का उपाय भी बताया गया।

मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने विद्यालय में नवोदय/ नेतरहाट प्रवेशिका परीक्षा के लिए प्रधानाध्यापक अरविंद कुमार तिवारी की पहल पर संचालित विशेष कक्षा का भी विधिवत् उदघाटन किया।

कार्यशाला में छात्र-छात्राओं, शिक्षकों,माता समिति के सदस्यों, विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों के अलावे शिक्षाविद जयहरि सिंह मुंडा, सामाजिक कार्यकर्ता उज्जवल कुमार मंडल,भोला नाथ सरदार, दुसरु शबर, पार्वती मांझी, दुलाली भगत, लक्ष्मी कर्मकार आदि मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button