FeaturedJamshedpurJharkhand

झारखण्ड सरकार के नए मंत्री रामदास सोरेन ने कहा समय कम है,इसलिए उस कार्य काे करने का प्रयास करूंगा जो पूरा हो सके


जमशेदपुर। झारखण्ड के हेमंत सोरेन सरकार में 12 मंत्री के तौर पर शामिल होने और शपथ ग्रहण के बाद शनिवार को शहर पहुंचे मंत्री रामदास सोरेन ने कहां समय कम है इसलिए वही काम करूंगा जो समय के अनुसार पूरा हो सके। पत्रकारों से विशेष बातचीत की
इसके पूर्व उनके निवास स्थान घोड़ाबांधा में उनका भव्य स्वागत किया गया। पारंपरिक तौर पर ढोल नगोड़े की थाप के बीच पैर धोकर उनका स्वागत प्रवेश घर में कराया गया। वहीं समर्थकों नेआतिशबाजी से उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मुझे काफी कम समय मिला है, बावजूद इस समय का सदुपयोग करूंगा। उन्होंने कहा कि जल संसाधन और शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक रखी है। समीक्षा बैठक के दौरान महत्वपूर्ण योजना, अधूरे वैसे काम पर को देखूंगा जो कम से कम समय में पूरा हो सके। सुवर्णरेखा बहुद्देशीय परियोजना का लाभ क्षेत्र की जनता को नहीं मिलने पर मंत्री रामदास सोरेन ने मलाल जताते हुए कि इसके क्या कारण है इसकी समीक्षा करूंगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार और केंद्र सरकार के बीच क्या तालमेल की कमी है इस पर भी ध्यान दूंगा। वहीं क्षेत्र में शिक्षा व्यवस्था को दुरूस्त करने पर उन्होंने बल दिया और कहा कि उनके क्षेत्र (निवास क्षेत्र के जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र में ) में डिग्री कॉलेज के नहीं होने की बड़ी समस्या है। इसके पूर्व से प्रयास हो रहे हैं, फाइल कहां तक बढ़ी है, इसकी समीक्षा भी करने की बात मंत्री राम दास सोरेन ने कही। विवि में स्थायी कुलपति की नियुक्ति नहीं होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह राज्यपाल के अधीन आता है। इसके लिए सरकार से नाम मांगे गए थे जो भेज दिया गया है। इस संबंध में अब तक क्या किया है इस पर विभागीय अधिकारियों से बात कर आगे की कार्रवाई निश्चित तौर पर करने की बात मंत्री ने कही।

Related Articles

Back to top button