FeaturedJamshedpurJharkhandNational

झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को लेकर हो रही जासूसी


जमशेदपुर। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के भाजपा में जाने की आधिकारिक एलान के साथ ही कई बड़े खुलासे सामने आ रहे हैं। अब असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने एक बड़ा आरोप झारखंड पुलिस और झारखंड सरकार पर लगाया है। उन्होंने खुलासा किया है कि चंपई सोरेन की रेकी की जा रही थी। साथ ही झारखंड से दिल्ली तक उन पर दो लोग नजर रख रहे थे। इस दौरान एक महिला के साथ मिल कर कुछ बड़ा खेल की भी तैयारी थी, लेकिन समय रहते दिल्ली पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया है।

असम के मुख्यमंत्री हिमन्ता ने कहा कि चंपई सोरेन जब रांची से कोलकाता पहुंचे और कोलकाता से फिर दिल्ली गए तो उनका पीछा किया जा रहा था। एक ही फ्लाइट से दोनों रेकी करने वाले लोग भी साथ गए। इसके अलावा जिस ताज होटल में रुके उनके कमरे के बगल में ही रूम बुक कर दोनों रह रहे थे। चंपई सोरेन किससे मिल रहे हैं, कहां जा रहे है इसकी फोटो और पूरी जानकारी झारखंड सरकार तक पहुंचाने का काम कर रहे थे?

जब दोनों की गतिविधि संदिग्ध देखा गया और पूछताछ की गई दोनों ने खुद को पत्रकार बता दिया… जब दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया तो खुलासा हुआ की दोनों युवक झारखंड पुलिस के स्पेशल ब्रांच के दरोगा थे। इनसे पूछताछ में जानकारी मिली की उनकी ड्यूटी लगाई गई थी। जब भी चंपई सोरेन दिल्ली जा रहे थे, उनके पीछे दो पुलिसकर्मी लगाए जाते थे। इस मामले में चंपई सोरेन ने एक केस दर्ज कराया है। अब पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन के जासूसी मामले में झारखंड के नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने कहां की वर्तमान सरकार डरी हुई है और किसी भी हद तक नीचे जा सकती है। सत्ता के लिए यह सब हमने मुगल के शासनकाल में देखा था कि सत्ता के लिए कैसे लोगों का कत्ल कर दिया जाता था सत्ता बचाने के लिए इतने नीचे चला जाना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है और किस राजनेता ने ऐसा करवाया है। जनता के बीच यह जानकारी होना चाहिए।

Related Articles

Back to top button