FeaturedJamshedpurJharkhandNational

नवनिर्मित चिल्ड्रन पार्क में तोड़फोड़ करने वालों पर विधायक सरयू राय ने डीसी से की कार्रवाई की मांग

जमशेदपुर। विधायक सरयू राय ने उपायुक्त को लिखा पत्र कहां सिदगोडा सूर्य मंदिर के सामने नव निर्मित चिल्ड्रन पार्क में तोड़ फोड़ करने और स्वीमिंग पुल परिसर का ताला तोड़कर अवैध रूप से बच्चों का प्रवेश पुल में कराने वालों पर कारवाई हो। उन्होंने पत्र में कहा कि आप अवगत हैं कि मेरे विधायक निधि से नवनिर्मित स्वीमिंग पुल के परिसर में जेएनएसी का ताला लगा था। सूर्य मंदिर से जुड़े लोगों ने आज ताला तोड़कर अपना ताला वहाँ लगा दिया। वहाँ पर पुल में अवैध रूप से बच्चों के झुंड को घुसा दिया।
आपको मालूम है कि गत 30 अगस्त को इस स्वीमिंग पुल का लोकार्पण हुआ। मेरे विधायक नीति से बने इस तरण ताल का औपचारिक प्रभार जेएनएसी ने ले लिया। जेएनएसी के विशेष पदाधिकारी ने घोषणा किया कि 5 सितंबर 2023 (शिक्षक दिवस) से स्वीमिंग पुल का उपयोग करने के इच्छुक बच्चों का रजिस्ट्रेशन आरम्भ होगा और 15 सितंबर तक चलेगा। इसके बाद 17 सितंबर 2023 से दक्ष ट्रेनर की देखरेख में स्वीमिंग पुल का उपयोग बच्चे करने लगेंगे। इसके लिये पुल के संचालन की नियमावली तैयार कर ली गई है।

परंतु आज परिसर का ताला तोड़कर सूर्य मंदिर से जुड़े लोगों ने स्वीमिंग पुल में उतरने वाले बच्चों के स्नान के लिए बने झरनों तथा चेंजिंग रूम में लगे आलमारी में तोड़ फोड़ किया, इसे तहस नहस कर दिया. संलग्न तस्वीरें इसका बयान कर रही हैं।
विधायक निधि से मैंने बच्चों का तरण ताल बनवा दिया और 30 अगस्त को इसका लोकार्पण कर इसे जेएनएसी को सौंप दिया। इसका संचालन अब जेएनएसी/ ज़िला प्रशासन करेगा। इसमें मेरा कोई व्यक्तिगत हस्तक्षेप नहीं होगा। तरण ताल को नष्ट करने वाले, इसमें तोड़ फोड़ करने वाले यदि मुझसे द्वेष के कारण ऐसा कर रहे हैं तो वे मेरी नहीं बल्कि सरकारी सम्पत्ति का नुक़सान कर रहे है। मुझे इस जघन्य कृत्य की जानकारी मिली तो मैं इससे आपको अवगत करा रहा हूँ।

अनुरोध है कि आप इस बारे मे विधिसम्मत कारवाई करना चाहेंगे। ऐसा होने से उपद्रवी मानसिकता वाले विघ्न संतोषियों को दंड मिलेगा और वे आगे ऐसा करने की हिम्मत नहीं जुटा सकेंगे।

Related Articles

Back to top button