ChaibasaFeaturedJamshedpurJharkhandNational

सांसद गीता कोड़ा ने शाखा प्रबंधक को लगाया जमकर फटकार लिखा वित्त मंत्री को पत्र

बलान्डिया झारखण्ड ग्रामीण बैंक प्रबंधन द्वारा खाता धारक का बैंक राशि का विचलन एवं परेशान नहीं किया जाए : गीता कोड़ा

चाईबासा : बलान्डिया झारखण्ड ग्रामीण बैंक प्रबंधन द्वारा खाता धारक का बैंक राशि का विचलन एवं परेशान करने के संदर्भ मंगलवार को सिंहभूम की सांसद गीता कोड़ा ने वित्त मंत्री , झारखण्ड सरकार को पत्र लिखा है । जनसंपर्क अभियान में भ्रमण के दौरान मंगलवार को स्थानीय लोगों से प्राप्त शिकायत – विसंगतियों के आलोक में शिकायत कर्ताओं के साथ बलान्डिया हाटगम्हरिया स्थित झारखण्ड ग्रामीण बैंक पहुँच कर शाखा प्रबंधक को जमकर फटकार लगाई है । वित्त मंत्री झारखण्ड सरकार को लिखे पत्र में सांसद गीता कोड़ा ने कहा कि प० सिंहभूम जिला के हाटगम्हरिया प्रखण्ड अंतर्गत ग्राम बलान्डिया में आपके क्षेत्रीय झारखण्ड ग्रामीण बैंक की शाखा कई वर्षों से संचालित है।
बहुत से केसीसी लोन धारक ने शिकायत कि केसीसी लोन स्वीकृत खाता धारक को सरकार द्वारा ऋण माफी योजना के तहत केसीसी लोन धारक को ऋण माफी की राशि पोषित बैंक में सरकार के द्वारा दिया गया। जिसकी इस बैंक में सेविंग खाता भी उपलब्ध है। बहुत से केसीसी लोन धारक मुझे शिकायत किया कि मेरा सरकार द्वारा ऋण माफी योजना के तहत केसीसी लोन धारक को ऋण माफी की राशि को उनके केसीसी लोन के खाते में पिछले एक साल से नहीं डालकर उनके सेविंग खाता में ट्रांसफर कर दिया गया है , जिससे उनका ऋण माफी योजना के तहत जो ऋण मुक्ति उद्देश्य था वह आज भी पूरा नहीं हो सका तथा केसीसी लोन के कर्ज पर दबे हुए।
दूसरी ओर जो लोग गरीब आवास योजना से खाता में राशि रहते हुए भी दो- दो हजार रुपया से ज्यादा बैंक के शाखा प्रबंधक द्वारा नहीं निकालने देते है यह ग्रामीण खाता धारको के लिए बहुत ही गम्भीर बात है। इसकी शिकायत लेकर बलान्डिया में जाकर शाखा प्रबंधक को इसकी शिकायत की समाधान करने के लिए मुक्त भोगी खाता धारको के साथ शाखा में गई बैंक खाता धारक को मानसिक रूप से भयवित करने और उनका व्यवहार लिहाज से असामान्य था।
चूंकि बलान्डिया शाखा के प्रबंधन एवं प्रबंधक द्वारा उनका दुव्यवहार तथा उनके द्वारा राशि निकालने में परेशान करना तथा उनका राशि को प्रबंधक द्वारा अनावश्यक निकासी पर जानबुझ कर परेशान करने के नियत से करना एक लोक सेवक सहिता के विरुद्ध है।
सांसद गीता कोड़ा ने मांग करते हुए कहा कि शीघ्र जांच सक्षम पदाधिकारी से किया जाए, ताकि फलाफल निकर्ष के आधार पर कार्रवाई किया जा सके, ताकि जनता का विश्वास तथा सरकार की जन उपयोगी योजना का उद्देश्य को पूरा किया जा सके और बैंक के प्रति आम जनता का विश्वास बना रहे ।
पत्र की प्रतिलिपि उन्होंने
क्षेत्रीय प्रबंधक, झारखण्ड राज्य ग्रामीण बैंक को भी दी है ।

Related Articles

Back to top button