FeaturedJamshedpurJharkhand

जिला परिषद सदस्य डॉ परितोष ने गोविंपुर में चलाया स्वच्छता अभियान

– जेसीबी और ट्रैक्टर के मदद से फेका गया कूड़े के ढेर

जमशेदपुर: स्थानीय जनों के आग्रह पर एवं बारिश के मौसम में फैलने वाली बीमारियों को देखते हुए गोविंदपुर के विभिन्न जगहों पर पड़े कूड़े के ढेर को जिला परिषद सदस्य डॉ परितोष सिंह के द्वारा जेसीबी एवं ट्रैक्टर के मदद से सुरक्षित स्थान में फेंका गया। इस संबंध में जानकारी देते हुए डॉ परितोष सिंह ने कहा कि बारिश के मौसम में पूरे गोविंदपुर में कूड़े का अंबार लगा है कभी भी महामारी फैलने की आशंका है इसे देखते हुए स्थानीय लोगों के अनुरोध पर अपने अस्तर से यह साफ सफाई अभियान चलाया जा रहा है ।जैसा कि आप जानते हैं कि गोविंदपुर का पूरा इलाका विभिन्न कारपोरेट कंपनियों से घिरा हुआ है मगर साफ सफाई के नाम पर इन कंपनियों से किसी भी तरह का मदद नहीं होता है। पूरा गोविंदपुर कूड़े के ढेर पर बैठा है। विगत दिनों जिला प्रशासन से भी आग्रह किया गया था, मगर किसी भी प्रकार का पहल अभी तक नहीं होता दिख रहा है आने वाले दिन में अगर गोविंदपुर में समुचित साफ-सफाई की व्यवस्था कंपनियों एवं जिला प्रशासन के द्वारा नहीं की जाती है उग्र आंदोलन किया जायेगा।
आज स्वच्छता अभियान के अंतर्गत सिंगल क्वार्टर गोविंदपुर हाट बाजार मेन रोड एवं सामुदायिक विकास भवन के समीप से लगभग 25 ट्रैक्टर कचरे को फेंका गया है।
स्वच्छता अभियान को सुचारू रूप से संचालित करने में मुख्य रूप से दिनेश सिंह, मनीष सिंह, प्रशांत चौधरी, अभिषेक कुमार, विजय कुमार जयदीप कुमार, उमेश श्रीवास्तव, संतोष सिंह, मनजीत सिंह की भूमिका रही।

Related Articles

Back to top button