DhanbadFeaturedJamshedpurJharkhand

झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने झमाडा के नये व पुराने वाटर प्लांट का किया निरीक्षण, कहा-जल्द ही झरिया वासियों को पेयजल समस्याओं से मिलेगी निजात

Dhanbad: झरिया विधानसभा क्षेत्र में पेयजल की समस्या से लोग सालों से परेशान हैं. झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह क्षेत्र में व्याप्त पेयजल समस्या के समाधान को लेकर लगातार प्रयासरत रही हैं. आज शुक्रवार को झमाडा नये व पुराने वाटर प्लांट निरीक्षण के दौरान विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने भरोसा जताया कि जल्द ही झरिया वासियों का पेयजल समस्याओं से निजात मिल जाएगी.

विधायक ने कहा कि झारखंड में चल रहे जलापूर्ति योजना की राज्यस्तरीय व केन्द्र स्तरीय समीक्षा में पूरे राज्य में झरिया विधान सभा क्षेत्र में बेहतर जलापूर्ति कार्य चल रही है. उन्होंने कहा कि जनता की जल समस्या, झमाडा कर्मियों का भुगतान, तकनीकी समस्याएं सहित अन्य बातें पर झारखंड सरकार गंभीरता से लेते हुए कार्य कर रही है.


झमाडा के नये वाटर प्लांट चालू करने के संबंध में विधायक पूर्णिमा ने कहा कि नये प्लांट का निर्माण कार्य तेजी से चल रही है. लगभग 200 किलोमीटर पाइप लाइन बिछाने का कार्य हो चुका है, संप का निर्माण भी प्रगति पर है, जल्द ही घर घर नल योजना के तहत पानी कनेक्शन कर जलापूर्ति बहाल की जायेगी. हमारा लक्ष्य है की झरिया की जनता को शीघ्र जलापूर्ति बहाल की जाय. उन्होंने कहा कि सिविल कार्य चंद दिनों में पूर्ण हो जायेगा. जिसके बाद मैकेनिकल कार्य मोटर पंप क्रय JMC द्वारा किया जा रहा है. प्लांट का कार्य पूरा होने के पश्चात जनता की सेवा में प्लांट कार्य करने लगेगा. पुराने प्लांट में लगे पंप को बदलकर नया मोटर पंप जल्द ही लगाया जाएगा.


उन्होंने कहा कि बिजली बाधित होने से भी जलापूर्ति की समस्या उत्पन्न होती है. झमाडा के लिए अलग विद्युत फिडर बनाने का काम जल्द शुरू होगा. जिससे चार माह में झमाडा की जामाडोबा प्लांट की विद्युत समस्या दुर हो जाएगी. विधायक ने आरोप लगाया और कहा कि विपक्ष की गलत हरकत से बार बार जलापूर्ति बाधित होता है. जिससे आम जन परेशान होते हैं.


विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने कहा कि प्लांट का डीपीआर पूर्व में तैयार किया गया था, जिसमे कि कई खामियां थी. उसको भी दूर करने के लिए हमने काफी मश्कत कर सुधार कराने का काम किया. विपक्ष की घीनौनी हरकत के कारण जनता परेशन है. विपक्ष के इशारे पर प्लांट का पाइप में प्लास्टिक का बोरा व लकड़ी का टुकड़ा डालकर जलापूर्ति बाधित किया जा रहा. जिसे नाकाम करने को लेकर हम हर समय प्रयासरत हैं.

विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने झमाडा के नये प्लांट का एक एक स्थल का बारीकी से जायजा लिया. इस दौरान निर्माण कार्य कर रही जेएमसी कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर धर्मेन्द्र कुमार सहित अन्य से जानकारी ली. साथ ही नियमानुसार जल्द काम करने की बात कही.

झमाडा कर्मियों को जल्द मिलेगा बकाया भुगतान:

विधायक ने कहा कि झमाडा कर्मी हमारे अंग है. वर्षों से वेतन समस्या का दंश झेल रहे है. उनका भुगतान का काफी हद तक समाधान निकाला जा चुका है. शेष जल्द ही बकाया भुगतान करने की दिशा में सरकार काम कर रही है. मौके पर झमाडा एसडीओ मनोज कुमार सिंह, दीपक कुमार, आशुतोष राम, नाशीर, जेएमसी प्रोजेक्ट मैनेजर धर्मेन्द्र कुमार, श्री कांत, आशीफ, विधायक प्रतिनिधि सूरज सिंह, छोटे लाल महतो आदि थे.

Related Articles

Back to top button