FeaturedJamshedpurJharkhandNational

जेम्को कीर्तन समागम में 19 श्रद्धालु अमृत पान कर बने लोग गुरु के सच्चे सिख

जमशेदपुर। जेम्को में आयोजित दो दिवसीय कीर्तन समागम के दौरान जमशेदपुर के 19 श्रद्धालुओं ने अमृत की दात (अमृत पान) ग्रहण कर गुरु के सच्चे सिख खालसा बनने का सौभाग्य प्राप्त किया। रविवार को आजाद बस्ती (जेम्को) गुरुद्वारा साहिब में अकाली दल, जमशेदपुर द्वारा बाबा दीप सिंह जी की शहीदी को समर्पित कीर्तन समागम के मौके पर अमृत संचार शिविर में पुरुष और महिला अमृत छक कर खालसा रूप सजे।
अकाली दल, जमशेदपुर द्वारा टेल्को गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सहयोग से पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत अमृत संचार शिविर लगाया गया था। अकाली दल के ज्ञानी सुखदेव सिंह, भाई रवीन्द्र सिंह, भाई रविन्द्रपाल सिंह, भाई हरजीत सिंह, भाई प्रितपाल सिंह के अलावा सेवादार चरणजीत सिंह (ग्रंथी), हरजिंदर सिंह, गुरदेव सिंह और भाई अमृतपाल सिंह की देखरेख में अमृत छकाने की प्रक्रिया पूरी की गई।
इस अवसर पर अकाली दल के सभी सदस्यों ने अमृत ग्रहण करने वाले सिखों को ज्ञान स्वरूप कहा कि अब केवल और केवल गुरु ग्रंथ साहिब को ही गुरु मानना है और राहत मर्यादा में रहते हुए सभी प्रकार की कुरीतियों और मनमत से दूर रहने का भी ज्ञान दिया गया। रहना है। साथ ही साथ गुरु ग्रंथ साहिब में अंकित गुरु साहिब के सिद्धांतों को सर्वोपरि बताते हुए उन पर अमल करने का संदेश भी दिया गया।

Related Articles

Back to top button