FeaturedJamshedpurJharkhand

मनिपाल टाटा मेडिकल कॉलेज बारीडीह बस्ती के मुख्य सड़क बनने में देरी से लोग परेशान : बब्लू झा

जमशेदपुर । बारीडीह बस्ती क्षेत्र में नवनिर्मित मणिपाल टाटा मेडिकल कॉलेज (एमटीएमसी) के मुख्य द्वार से जाती मुख्य सड़क, विगत कई वर्षों से आधी बंद हैं एवं आधे सड़क से ही दोनों तरफ (आने-जाने) की ट्रैफिक का संचालन होता हैं।
इस संबंध में स्थानीय युवा समाजसेवी सह जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष श्री बब्लू झा ने और जानकारी देते हुए बताया कि संबधित सड़क की प्रस्तावित लंबाई महज 300 मीटर हैं और यह घोर आश्चर्य का विषय हैं कि जिस जुस्को की क्षमता रातों रात कई किलोमीटर सड़क बना देने की हैं, उससे यह 300 मीटर की सड़क पिछले तीन सालों में नहीं बन पाई।
श्री बब्लू झा ने आगे बताया कि आधी सड़क से ही दोनों तरफ की ट्रैफिक के संचालन की वजह से स्थानीय लोगों को जबरदस्त परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। बारिश के दिनों में ट्रैफिक जाम के अलावा एमटीएमसी की बाऊंड्री के अंदर से पानी का तेज बहाव सीधे मुख्य सड़क पर निकलता हैं और सड़क पर ही जल-जमाव की स्थिति पैदा हो जाती हैं।
आयें दिन इन कारणों से छोटी-मोटी दुर्घटनायें होती रहती हैं। एमटीएमसी की मुख्य द्वार से निकलने वाली लंबी लंबी बसें भी अक्सर सड़क जाम का कारण बनती हैं, जिससे कि स्थानीय लोगों में प्रशासन एवं संस्थान के प्रति काफी आक्रोश हैं।
बब्लू झा ने कहा कि क्या स्थानीय प्रशासन अपनी भूल सुधार के लिये किसी बड़ी घटना के होने का इंतजार कर रहीं हैं। उन्होंने बताया कि अगर जल्द ही जुस्को एवं एमटीएमसी इस स्थिति का संज्ञान लेकर सही कदम यथाशीघ्र नहीं उठाती तो जिलाधिकारी महोदया को ज्ञापन देकर इससे अवगत कराया जायेगा एवं आवश्यकता पड़ने पर स्थानीय बस्तीवासियों के संग जनहित याचिका दायर की जायेगी और जनांदोलन होगा।

Related Articles

Back to top button