NCR

गुरुग्राम में महापंचायत, नेता बोले- मेवात UP में शामिल कर दो, CM योगी देख लेंगे |


नूंह में 31 जुलाई को हुई हिंसा के बाद हरियाणा में उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ के ‘योगी मॉडल’ की मांग होने लगी है। गुरुग्राम के सेक्टर 57 में इस संबंध में महापंचायत हुई। जिसमें सीधे तौर पर CM मनोहर लाल को जिम्मेदार ठहरा दिया गया। नूंह हिंसा को पूरी तरह सरकार का फेलियर करार दिया गया। इस महापंचायत में 150 गांवों के लोग शामिल हुए।

महापंचायत में पहुंचे कुलभूषण भारद्वाज ने मंच पर खड़े होकर कहा- ”अगर मनोहर लाल खट्टर मेवात को नहीं संभाल पा रहे तो मेवात को UP में शामिल कर देना चाहिए। हमें मनोहर लाल जैसा CM नहीं, बल्कि योगी जैसे CM की जरूरत है। मेवात योगी जी को दे दो, वे संभाल लेंगे”।

महापंचायत में मेवात को उत्तर प्रदेश में शामिल करने की बात करते कुलभूषण भारद्वाज।
बुलडोजर की वजह से फेमस हुआ योगी मॉडल
UP के CM का योगी मॉडल बुलडोजर की वजह से फेमस हुआ। UP में इस तरह का दंगा करने वालों के घरों पर बुलडोजर चलाए गए। दंगे में हुए नुकसान की भरपाई भी दंगाईयों से वसूली गई। यही नहीं, दंगाईयों की तस्वीरें तक सरेआम चौराहों पर लगा दी गई।

नूंह में बुलडोजर पर HC ने लगाई रोक
नूंह में हरियाणा सरकार ने भी बुलडोजर एक्शन शुरू कर दिया था। जिसमें 3 दिन में 753 निर्माण गिरा दिए गए। हरियाणा सरकार का तर्क था कि इनमें रहने वाले दंगे में शामिल थे या हिंसा के लिए इनका इस्तेमाल हुआ। हालांकि अब हाईकोर्ट ने सुओ मोटो लेते हुए सोमवार को इस पर रोक लगा दी।
हरियाणा CM भी दंगाईयों से वसूली की बात कह चुके
इससे पहले हरियाणा CM मनोहर लाल भी कह चुके हैं कि नूंह दंगों में हुए नुकसान की भरपाई दंगाईयों से ही कराई जाएगी नूंह में 31 जुलाई को हुए दंगों में 6 लोगों की मौत हुई थी।
हिंसा को लेकर पुलिस की कार्रवाई 31 जुलाई को नूंह में हुई हिंसा के बाद पुलिस अब तक 104 FIR दर्ज कर चुकी है। जिसमें करीब 216 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं 80 से ज्यादा लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

Related Articles

Back to top button