FeaturedJamshedpurJharkhand

जिला निर्वाचन पदाधिकारी की अध्यक्षता में निजी कंपनियों के प्रतिनिधि के साथ बैठक

जमशेदपुर। समाहरणालय सभागार, जमशेदपुर में जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनन्य मित्तल की अध्यक्षता में जिला अंतर्गत निजी कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आहूत की गई । बैठक में लोकसभा चुनाव के दौरान दिव्यांग मतदाताओं के लिए सभी मतदान केन्द्रों पर व्हीलचेयर की आवश्यकता की समीक्षा की गई । साथ ही कंपनी प्रतिनिधियों से सीएसआर मद के माध्यम से व्हीलचेयर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया । इसके अलावे सभी कंपनी परिसर में 22 से 24 अप्रैल तक अभियान चलाकर छूटे हुए कर्मियों के नाम निबंधन कराने का निर्देश दिया गया । जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि मतदान के दिन सवैतनिक अवकाश दिए जाने का प्रावधान है, ऐसे में सभी कंपनी प्रबंधन यह सुनिश्चित करें कि जिनके वेतन का भुगतान वे छुट्टी के एवज में करेंगे उनका नाम मतदाता सूची में दर्ज है या नहीं ।

मताधिकार का प्रयोग संवैधानिक अधिकार ही नहीं, नैतिक जिम्मेदरी भी है’

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि देश में लोकतांत्रिक व्यवस्था को मजबूती प्रदान करने के लिए हर मतदाता का वोट का इस्तेमाल करना अहम है। इसमें हम सबको सक्रिय भागीदारी निभानी चाहिए । देश के विकास व निरंतर सुधार हेतु मताधिकार का इस्तेमाल जरूर करें। बिना लालच और भय के मतदान करना हमारा संवैधानिक अधिकार ही नहीं नैतिक जिम्मेदारी भी है। देश के विकास में मतदान कर हम एक बेहतर सरकार चुनकर योगदान दे सकते हैं । उन्होंने कंपनी प्रतिनिधियों से कहा कि सभी कार्यरत कर्मियों को मतदान के लिए प्रेरित भी करें, मतदाता जागरूकता हेतु कई रोचक गतिविधियां जिला प्रशासन द्वारा संचालित की जा रहीं, उसे अपने परिसर में भी संचालित करें। 25 मई मतदान दिवस की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने में सहयोग करें।

बैठक में उप विकास आयुक्त श्री मनीष कुमार, निदेशक एनईपी श्री अजय साव, जिला योजना पदाधिकारी श्री अरूण द्विवेदी समेत गेल, एचसीएल, टाटा पॉवर, टाटा कमिंस, टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, टाटा स्टील-यूआएसएल, यूसीआईएल, नुवोको समेत अन्य कंपनियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे ।

Related Articles

Back to top button