FeaturedJamshedpurJharkhand

जिला कृषि पदाधिकारी मिथिलेश कुमार कालिन्दी एवं अग्रणी जिला प्रबंधक संतोष कुमार के द्वारा संयुक्त रूप से जिले के प्रमुख बैंकों के जिला स्तरीय नोडल पदाधिकारियों के साथ बैठक की गयी

जमशेदपुर । बैंक ऑफ इंडिया के आंचलिक कार्यालय सभागार, बिष्टुपुर में जिला कृषि पदाधिकारी मिथिलेश कुमार कालिन्दी एवं अग्रणी जिला प्रबंधक संतोष कुमार के द्वारा संयुक्त रूप से जिले के प्रमुख बैंकों के जिला स्तरीय नोडल पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई । मुख्य रूप से झारखण्ड कृषि ऋण माफी योजना में बैंकों द्वारा लंबित डाटा अपलोडिंग, आधार सीडिंग तथा लंबित ई-केवाईसी कराने के संदर्भ में दिनांक 09.01.2023 से होने वाले विशेष कैंप के लिए बैठक का आयोजन किया गया ।

जिला कृषि पदाधिकारी ने कहा दिनांक 09.01.2023 से लंबित डाटा अपलोडिंग तथा लंबित ई-केवाईसी एवं आधार सीडिंग का कार्य हेतु बैंकों द्वारा शाखावार विशेष कैंप का आयोजित करने का कृषि निदेशक, झारखंड, रांची से निदेश प्राप्त है। सभी बैंक प्रमुख को अग्रणी जिला प्रबंधक द्वारा निदेश दिया गया कि दिनांक 09.01.2023 से शाखावार कैंप का आयोजन से संबंधित आवश्यक तैयारी कर सूचित करेंगे। बैंक समन्वयक की इस कैंप में जबावदेही सुनिश्चित करने का अनुरोध बैंक प्रमुखों को दिया गया।

जिला कृषि पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि कैंप में अधिक से अधिक ऋणी किसानों की भागीदारी सुनिश्चित हो इसके लिए अखबार के माध्यम से, बैनर पोस्टर आदि के माध्यम से किसानों को सूचित करने के लिए कार्रवाई की जाएगी। प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी, प्रखण्ड तकनीकी प्रबंधक, सहायक तकनीकी प्रबंधक, जनसेवक एवं कृषक मित्रों के माध्यम से किसानों के बीच सूचना का प्रचार-प्रसार किया जाएगा ।

बैठक में जिला कृषि पदाधिकारी श्री मिथिलेश कुमार कालिन्दी एवं अग्रणी जिला प्रबंधक संतोष कुमार सहित सभी प्रमुख बैंक के जिला स्तरीय नोडल पदाधिकारियों ने भाग लिया ।

Related Articles

Back to top button