FeaturedJamshedpurJharkhandNational

करीम सिटी कॉलेज में कविता प्रतियोगिता ‘वी द पोएट’ का आयोजन

जमशेदपुर : करीम सिटी कॉलेज में सोसाइटी फॉर प्रमोशन ऑफ आर्ट एंड कल्चर (स्पार्क) द्वारा आज ‘वी द पोएट’ (वार्षिक कविता प्रतियोगिता) का आयोजन किया गया था। यह एक ऐसी प्रतियोगिता है जिसमें छात्र-छात्राएं स्वरचित गजल, नजम तथा कविताएं प्रस्तुत करते हैं। यह प्रतियोगिता 3 श्रेणियों अंग्रेजी, उर्दू और हिंदी में आयोजित हुई जिसमें 35 प्रतिभागियों ने भाग लिया। अंग्रेजी श्रेणी के निर्णायक डॉ. बसुधरा रॉय, उर्दू श्रेणी के निर्णायक डॉ. मोहम्मद तुफैल अहमद और हिंदी श्रेणी के निर्णायक डॉ. सुभाष चंद्रगुप्त थे। प्रशंसा का प्रतीक डॉ. एस एम याहिया इब्राहीम द्वारा सभी निर्णायकों को प्रस्तुत किया गया।
इस अवसर पर कॉलेज के प्राचार्य डॉ मोहम्मद रेयाज ने सभा को संबोधित करते हुए प्रतिभागियों का मनोबल बढ़ाया। उन्होंने कहा कि वास्तव में भाषा तो बातचीत का माध्यम है परंतु सुंदर भाषा और शैली में जब भावनाएं व्यक्त होती हैं तो शायरी बन जाती हैं। बधाई के पात्र हैं हमारे विद्यार्थी जिन्होंने शायरी के बेहतरीन नमूने पेश किए।
कार्यक्रम के अंत में विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। अंग्रेजी श्रेणी में पहला पुरस्कार शिउली पालित, दूसरा अनम रिज़वान और यशराज सोना, हिंदी श्रेणी में पहला पुरस्कार तानिया पारकर, दूसरा पुरस्कार ऋतुपर्णा महतो और उर्दू श्रेणी में प्रथम मो.सैफ अली अंसारी, द्वितीय सफदर हारून विजेता रहें। मंच का संचालन लाईबा कामरान, मुस्कान कुमारी और ज़ैनब आफरीन ने किया। कार्यक्रम में कलमकार के विजेताओं को भी सम्मानित किया गया। धन्यवाद ज्ञापन शाहदेव महतो ने किया।

Related Articles

Back to top button