FeaturedJamshedpurJharkhand

जमशेदपुर में फॉक्सहॉग वेंचर्स का खुला कार्यालय, कम दर पर ग्रामीणों को देगा ऋण

जमशेदपुर। भारत में लघु, मध्यम और सूक्ष्म व्यवसायों, विशेष रूप से कृषि और महिला-केंद्रित उद्यमों के वित्तपोषण पर केंद्रित संगठन, फॉक्सहॉग वेंचर्स इंडिया ने आज जमशेदपुर में अपना शाखा कार्यालय शुरू किए जाने की घोषणा की। कंपनी का लक्ष्य इस क्षेत्र में वित्त वर्ष’24 तक 5,000 किसान परिवारों को जोड़ना करना है।
कंपनी का लक्ष्य अगले 6 महीनों में 15 करोड़ रुपये के निवेश के साथ इस क्षेत्र में वेंचर कैपिटल प्रक्रिया शुरू करना है। कंपनी द्वारा 2 से 3 साल की अवधि के लिए 3 प्रकार के निवेश की पेशकश की जाती है – व्यक्तिगत किसान परिवारों के लिए 25,000 रुपये तक का वित्तपोषण, छोटे किसानों और डेयरी मालिकों के लिए 75,000 रुपये तक का और किसानों के समूह के लिए 2 लाख रुपये तक का वित्तपोषण।

फॉक्सहॉग वेंचर्स के इंडिया हेड और प्रबंध निदेशक, तरुण पोद्दार ने कहा, फॉक्सहॉग ने किसान परिवारों, विशेष रूप से परिवार की महिला सदस्यों को छोटे ऋण प्रदान करके वित्त पोषण में ‘क्रांतिकारी नवाचार’ की प्रक्रिया शुरू की है। गाँव के साहूकारों द्वारा ली जाने वाली भारी ब्याज दरों और कई किसानों के बढ़ते कर्ज के जाल को देखते हुए, उन्हें कम दरों पर संस्थागत ऋण प्रदान करना महत्वपूर्ण है।

Related Articles

Back to top button