FeaturedGOVERMENTJamshedpurJharkhandRanchi

जलती-चुभती गर्मी में नहीं कटेगी बिजली…मुख्यमंत्री ने दिया ऊर्जा विभाग के अफसरों को निर्देश, एक्स्ट्रा बिजली खरीदनी पड़े तो खरीदिये, लेकिन पावर कट बिल्कुल ना हो..

राँची;जलती-चुभती गर्मी का मौसम आ गया है और मौसम आते ही बिजली की आंख मिचौनी भी शुरू हो गयी है। प्रदेश में लगातार पावर कट पर अब सरकार सख्त कदम उठाने जा रही है। खुद मुख्यमंत्री ने बिजली कटौती को लेकर ऊर्जा विभाग के एसीएस के बात की। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले तीन महीने की योजना बनाकर 600 मेगावाट अतिरिक्त बिजली की व्यवस्था करें। इसमें राशि की कमी आड़े नहीं आएगी।

ऊर्जा विभाग ने बताया कि प्रदेश में गर्मी की वजह से बिजली की डिमांड बढ़ गयी है। अतिरिक्त बिजली की जरूरत प्रदेश में अभी हो रही है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से निर्देश के बाद ऊर्जा विभाग के अपर मुख्य सचिव सह ऊर्जा विकास निगम के सचिव अविनाश कुमार ने बिजली वितरण निगम को अविलंब 600 मेगावाट बिजली खरीदने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि बिजली की मांग बढ़ी है तो इसकी व्यवस्था की जाए। बाहर से बिजली लेकर राज्य में आपूर्ति करें।

अपर मुख्य सचिव ने मुख्यमंत्री को जानकारी दी कि बिजली की मांग बढ़ गई है। इसकी वजह से राज्य भर में 300 से 400 मेगावाट तक अतिरिक्त बिजली की आवश्यकता है। आपूर्ति को सुचारू रखने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। लोड शेडिंग की भी नौबत आ रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर बिजली खरीदी में राशि लगती है तो लगे, लेकिन बिजली की कटौती किसी हाल में नहीं हो। राज्य की जनता को बिजली अबाधित रूप से मिलती रहे, इसकी व्यवस्था की जाए। अधिकारियों के प्रयास से शुक्रवार को शाम तक 140 मेगावाट अतिरिक्त बिजली एनर्जी एक्सचेंज से मिली।

Related Articles

Back to top button