FeaturedJamshedpurJharkhandNational

जमशेदपुर में एक डाक्टर जिसने क्लीनिक को बना दिया मंदिर, चिकित्सा भी निश्शुल्क

हनुमान चालीसा भी बांट रहे, मरीजों से कह रहें जय श्री राम, जांच में भी भारी छूट, मरीजों को मिल रही बड़ी राहत, तीन दिनों में 60 ने उठाया लाभ

जमशेदपुर : अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा से एक नए युग की शुरुआत हो रही है। कोई रामराज्य की बात कह रहा है तो कोई त्रेतायुग को दोहरा रहा है। ऐसे में हम आपको एक ऐसे युवा चिकित्सक से मिलाते हैं जिनकी चर्चा इन दिनों खूब हो रही है। जी हां। इनका नाम डा. संतोष गुप्ता है। ये इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) जमशेदपुर शाखा के उपाध्यक्ष, इंडियन एसोसिएशन आफ क्लीनिकल कार्डियोलाजिस्ट के झारखंड शाखा के अध्यक्ष सह शहर के जाने-माने हृदय रोग विशेष हैं। वे भगवान श्रीराम के आदर्श कदमों का अनुसरण करते हुए एक अनूठा पहल की है। इन्होंने अपने क्लीनिक को मंदिर का अकार दे दिया है। जहां पर आपको भगवान श्री राम का दर्शन होगा। यहां लिखा है-अयोध्याजी में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर निश्शुल्क चिकित्सा परामर्श है। यानी वे किसी भी मरीज से फीस नहीं लेंगे। इसके साथ ही यहां आने वाले मरीजों के बीच हनुमान चालीसा का वितरण व उनका जय श्री राम के साथ अभिवादन भी किया जा रहा है।


तीन दिनों में 60 मरीजों ने उठाया लाभ
अगर आपको भी इसका लाभ उठाना हो तो आप डिमना रोड स्थित लक्ष्मी मेडिकल के बगल में डा. संतोष गुप्ता के क्लीनिक आ सकते हैं। यहां पर निश्शुल्क चिकित्सा परामर्श के साथ-साथ सभी तरह के रक्त जांच, हृदय मरीजों की होने वाली जांच ईसीजी, इको, टीएमटी व अल्ट्रासाउंड, एक्सरे, सीटी स्कैन में 50 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। इससे मरीजों को बड़ी राहत मिल रही है। बीते तीन दिनों में 60 लोगों ने इसका लाभ उठाया है। जैसे-जैसे मरीजों को जानकारी मिल रही है वे इसका लाभ उठाने पहुंच रहे हैं।

अगर, हर व्यक्ति की सोच इसी तरह का हो जाए तो फिर रामराज्य की कल्पना की जा सकती है। वे कहते हैं कि मंदिर बन गया अब जरूरत है लोगों को अपने सोच बदलने की। यदि हमें सर्वश्रेष्ठ देना है तो श्रीराम से बड़ा माडल नहीं है और श्रीराम कथा से बड़ा फार्मूला नहीं है।
अस्पताल ऐसा हो जहां प्रभु के साथ सेवा भी डा. संतोष गुप्ता कहते हैं कि उनका सपना शहर में एक हार्ट का अस्पताल खोलने का है। इसका आकार मंदिर जैसा होगा और यहां सबसे कम दरों पर मरीजों का इलाज होगा। इसे लेकर टीम काम कर रही है। बहुत जल्द ही इसका लाभ शहरवासियों को मिलेगा।

Related Articles

Back to top button