FeaturedJamshedpur

जमशेदपुर पूर्वी के पूर्व विधायक स्वर्गीय दीनानाथ पांडेय की आदमकद प्रतिमा शहर पहुँची।

विधायक सरयू राय की पहल पर भाजमो युवा मोर्चा के द्वारा 14 फरवरी को पुरे विधि-विधान से नगर भ्रमण के उपरांत टिनप्लेट चौक पर प्रतिमा होगी अधिष्ठापित.

जमशेदपुर। जमशेदपुर पूर्वी के लगातार तीन बार विधायक रहे जनप्रिय नेता स्वर्गीय दीनानाथ पांडेय को पहली बार जमशेदपुर में उचित सम्मान दिलाने की पहल हुई है। जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने स्वर्गीय दिना बाबा कि प्रतिमा को जमशेदपुर पूर्वी स्थित टिनप्लेट चौक पर अधिष्ठापन करने की पहल की है। प्रतिमा अधिष्ठापन के कार्य के लिए भारतीय जनतंत्र युवा मोर्चा को जिम्मेवारी सौंपी गई है। शुक्रवार को इसी के निमित्त भाजमो युवा मोर्चा जमशेदपुर जिला समिति की विशेष बैठक जिलाध्यक्ष अमित शर्मा की अध्यक्षता में बरिड़ीह स्थित विधानसभा कार्यालय में आयोजित की गई।
बैठक में पूर्वी विधानसभा के विधायक सरयू राय के निर्देश पर आगामी 14 फ़रवरी को जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा के पुर्व विधायक स्व दीनानाथ पांडेय की आदमकद प्रतिमा के साथ नगर भ्रमण करने की योजना बनी और तदुपरांत 15 फ़रवरी 2022 को तिनप्लेट स्थित गोलचक्कर के समिप अधिष्ठापन करने की निर्णय लिया गया। इसके पुर्व दिनांक 11 फ़रवरी को उनकी पुण्यतिथि पर एक स्मारिका का विमोचन किया जायेगा जिसमें पूर्व विधायक के जीवन से जुड़े अहम पहलूओं को स्मारिका के जरिए लोगों तक पहुँचाया जाएगा।ताकी लोग दीनाबाबा के आदर्शों से अवगत हो एवं निस्वार्थ भाव से जन सेवा का संकल्प ले सकें।
प्रतिमा स्थापना हेतू समिति का गठन किया गया,जिसमे मुख्य रुप से अमित पाठक,अशिम पाठक, बिल्ला पाठक, सुखदेव गरुण्ग, कैलाश झा, गुरदीप सेम्बी, अनिकेत सिंह शामिल हूए। इस दौरान मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव,अमित शर्मा,राजेश झा,आकाश शाह ,अशिम पाठक,बल्कार सिंह, सिद्धार्थ पाण्डेय, मार्टिन लेजरस, काशी प्रधान, शक्ती सिंह, रचित जैसवाल, नवीन कुमार, अशोक कुमार, सुमित साहू, भूपेश सिंह, दिपक महराना, आयुष प्रसाद, अरविन्द सिंह, गुड्डू सिंह,अनिकेत सिंह, सुजीत झा, सुशील कुमार, अजय रजक एवं अन्य लोग उपस्थित हूए।

Related Articles

Back to top button