FeaturedJamshedpurJharkhandNational

जमशेदपुर के सुमंत मूलगांवकर स्टेडियम में आयोजित मैराथन में 2069 लोगों ने लिया हिस्सा


जमशेदपुर, 21 अक्टूबर 2024- विश्व निवेशक सप्ताह (14 से 20 अक्टूबर, 2024) के दौरान एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड्स इन इंडिया (एएमएफआई) ने सेबी के तत्वावधान में रविवार, 20 अक्टूबर, 2024 को जमशेदपुर में भारत निवेश रन के दूसरे एडिशन का आयोजन किया। इस अनूठी पहल का उद्देश्य म्यूचुअल फंड के बारे में निवेशकों में जागरूकता फैलाना और छोटे शहरों में वित्तीय साक्षरता को बढ़ावा देना है। इस पहल के तहत चंडीगढ़, बेलगावी, जोधपुर, जमशेदपुर और विशाखापत्तनम में रन आयोजित किए जाएंगे।

निप्पॉन इंडिया म्यूचुअल फंड के जोनल ट्रेनिंग मैनेजर (पूर्व और उत्तर) भावेश खोडियार ने जमशेदपुर के सुमंत मूलगांवकर स्टेडियम में रन को हरी झंडी दिखाई। इस रन में कुल 2069 प्रतिभागियों ने भाग लिया। लोगों की ओर से मिली यह जबरदस्त प्रतिक्रिया व्यायाम के माध्यम से अपने शारीरिक स्वास्थ्य की देखभाल करने और निवेश संबंधी बेहतर निर्णय लेते हुए वित्तीय कल्याण की सुरक्षा के बारे में बढ़ती जागरूकता को दर्शाती है।

एएमएफआई के चीफ एक्जीक्यूटिव वेंकट चालसानी ने कहा, ‘भारत निवेश रन देशभर में निवेशकों को और अधिक सशक्त बनाने की हमारी प्रतिबद्धता का उदाहरण है, खासकर छोटे शहरों में जहां वित्तीय शिक्षा तक पहुंच अक्सर सीमित होती है। हम इस पहल को इस साल नए शहरों में लाने के लिए रोमांचित हैं और यह संदेश देना जारी रखते हैं कि वित्तीय नियोजन उतना ही महत्वपूर्ण है, जितना कि अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखना। दौड़ के माध्यम से हम समाज को स्वास्थ्य और समृद्धि दोनों तरीकों से मजबूत कर रहे हैं। हम वित्तीय रूप से जागरूक देश के निर्माण के अपने सामूहिक मिशन को आगे बढ़ाने के लिए सेबी और अन्य हितधारकों के साथ निरंतर सहयोग की आशा करते हैं।’

उल्लेखनीय है कि एएमएफआई ने एक अनूठी पहल ‘भारत निवेश रन’ का आयोजन पिछले साल पहली बार किया था। इसके तहत 5 शहरों में म्यूचुअल फंड के बारे में जागरूकता और समझ को बढ़ावा देने के लिए 5 किलोमीटर की दौड़ का आयोजन किया, जिसमें फिजिकल रन के लिए 6,000 से अधिक प्रतिभागियों और वर्चुअल एडिशन के लिए अतिरिक्त 1,500 प्रतिभागियों ने भाग लिया था।

Related Articles

Back to top button