FeaturedJamshedpurJharkhand

जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति सभागार में हुई नेशनल क्लीन एयर प्रोग्राम की समीक्षात्मक बैठक


जमशेदपुर। जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के सभागार में नेशनल क्लीन एयर प्रोग्राम की समीक्षा बैठक की गई। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के तरफ से नोडल अफसर तौफीक असलम ने राष्ट्रीय स्वच्छ वायु कार्यक्रम के भौतिक और वित्तीय प्रगति का अवलोकन किया गया। इस बैठक में जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति , मानगो नगर निगम एवम् जुगसलाई नगर परिषद् तीनो निकाय में राष्ट्रीय स्वच्छ वायु कार्यक्रम के तहत चल रहे विविध प्रोजेक्ट की समीक्षा की गई। इस बैठक में केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड , राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के पदाधिकारी उपस्थित थे। बैठक के दौरान जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार ने सभी को वित्तीय प्रगति की जानकारी दी तथा शहर में किए जा रहे पहल को साझा किया।

मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय ने बताया कि राज्य मार्ग के निर्माण कार्य से हो रहे प्रदूषण को कम करने के लिए हर दिन डिफॉगर गाड़ी से पानी का छिड़काव किया जा रहा है। बैठक में परिवहन विभाग के प्रतिनिधि ने भी हिस्सा लिया।
स्वच्छता विशेषज्ञ सौरभ कुमार एवम् ममता ने अब तक किए गए कार्यों को पीपीटी के माध्यम से सभी के बीच रखा।राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के तरफ से मौजूद संजय श्रीवास्तव, आर ओ जीतेन्दर कुमार सिंह , सत्य प्रकाश, राघव झा ने अपने विचार रखे तथा सुझाव दिए। बैठक में सिटी मैनेजर रवि भारती, जितेंद्र कुमार, क्रिस्टीना कच्छप मौजूद थे। बैठक के बाद टीम ने भौतिक निरक्षण के दौरान शहर के वायु को स्वच्छ रखने हेतु क्रय किए गए वाहनों को जायजा लिया।

Related Articles

Back to top button