FeaturedJamshedpurJharkhand

प्राथमिक शिक्षक संघ ने की जिला शिक्षा अधीक्षक से से वार्ता

जमशेदपुर। अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ, पूर्वी सिंहभूम जिला कमेटी का प्रतिनिधिमंडल विभिन्न शिक्षक समस्याओं के समाधान हेतु आज जिला शिक्षा अधीक्षक, पूर्वी सिंहभूम से मिलकर वार्ता किया।
संघ नें 1995 में नियुक्त कनीय शिक्षक को 1994 बैच के वरीय शिक्षकों से अधिक वेतन निर्धारण के आलोक में 1994 बैच के शिक्षकों को भी समतुल्य वेतन देने संबंधी पूर्व की मांग के आलोक में शीघ्र वेतन निर्धारण की मांग की। जिस पर जिला शिक्षा अधीक्षक ने कहा कि ऐसे सभी शिक्षक एक बार पुनः कार्यालय में आवेदन समर्पित करें। जिसके आलोक में उनका वेतन निर्धारण कनीय शिक्षक के समतुल्य शीघ्र कर दिया जाएगा। ज्ञात हो कि इस मामले में पूर्व जिला शिक्षा अधीक्षक द्वारा लगभग 200 से अधिक शिक्षकों का वेतन निर्धारण किया जा चुका है परंतु अभी भी लगभग इतने ही शिक्षकों का वेतन निर्धारण लंबित है।
संघ नें कुछ बिल मैसेंजर के विरुद्ध दुर्भावना जनित तथा आधारहीन आरोप के आलोक में हटाने संबंधी कार्रवाई का विरोध किया तथा शिक्षकों के वेतन निकासी हेतु बिल मैसेंजर के संबंध में सभी प्रखंडों में नियमानुसार एकरूपता की मांग भी की।
प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रुप से श्री सुनील कुमार, श्री सरोज कुमार लेंका, श्री अनिल प्रसाद, श्री माधिया सोरेन, श्री भूरका बयार बेसरा, श्री संजय कुमार केसरी आदि प्रमुख रूप से शामिल थे।

Related Articles

Back to top button