FeaturedJamshedpurJharkhand

रास्ट्रीय महासचिव भारतीय जनता पार्टी के श्रमिकसंघ सर्वेश् पाठक का मनाया गया जन्मदिन पूरे भारत में किया गया रक्त दान

जन्मदिन पर गरीबों के जीवन दान के लिए किया महारक्तदान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश आपको अवगत कराना है कि भारतीय जनता पार्टी अनुषांगिक संगठन के राष्ट्रीय महासचिव ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मैं धन्यवाद देना चाहूंगा देश के उन तमाम सम्मानित कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारीयों को जिन्होंने मेरे जन्मदिन के अवसर पर प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी रक्तदान शिविर में बढ़ चढ़कर सहभागिता किए हैं।

हमारा रक्तदान का उद्देश्य था कि वह गरीब मजदूर रक्त ना मिलने की वजह से अपनी जान गंवाते हैं उनके लिए सदैव हमारे कार्यकर्ता रक्त उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध रहेंगे। हमारे कार्यकर्ता किसी भी हाल में मजदूर कामगार के साथ रहेंगे। श्री पाठक ने बताया कि आज रक्तदान शिविर के दौरान डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान गोमतीनगर लखनऊ में रक्तदान करने का भी अवसर प्राप्त हुआ जिसका शुभारंभ दिव्य त्रिवेदी सदस्य पश्चिमी रेलवे बोर्ड व विशिष्ट अतिथि के रूप में मुझे भी रहने का अवसर प्राप्त हुआ। कार्यक्रम प्रभारी राष्ट्रीय मंत्री मनीष मिश्र ने बताया कि हमारे राष्ट्रीय महासचिव जोकि एक कार्यकर्ता के रूप में निस्वार्थ भाव से जनहित और समाज सेवा के लिए कार्य करते हैं।

उनके जन्मदिवस पर हम सब प्रत्येक वर्ष संपूर्ण भारत में रक्तदान शिविर का आयोजन करते हैं। श्री मिश्र ने बताया कि इस महारक्तदान के माध्यम से गांव गरीब असहाय मजदूर किसान को आसानी से रक्त उपलब्ध हो सकेगा। श्री मिश्र ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि रक्तदान एक महान दान है जो जीवन देता है इसलिए रक्तदान करना जरूरी है। श्री मिश्र ने कहा कि आपका खून किसी को जीवन दे सकता है। रक्त बनाया नहीं जा सकता, इसे केवल शरीर से लिया जा सकता है। खून की कमी से हर साल कई लोगों की मौत हो जाती है।

कोई भी स्वस्थ व्यक्ति तीन महीने में एक बार रक्तदान कर सकता है। रक्तदान करने से कोई कमजोरी नहीं आती है। सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश में 2944 यूनिट ब्लड डोनेट हुआ। साथ ही साथ पूरे देश में 32398 (हजारों) यूनिट ब्लड डोनेट हुआ। ऐसे मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष जय प्रकाश चतुर्वेदी, क्षेत्रीय अध्यक्ष विनय कुमार पाण्डेय, जिला अध्यक्ष अजय पाण्डेय, राम सजन गोस्वामी, सुरेश दुबे, राम चंदर, रविंद्र मिश्र, विकास तिवारी, अभिषेक त्रिपाठी, सुधीर सिंह, नीरज तिवारी, सुरेंद्र तिवारी, आर पी चौधरी, उदय प्रताप सिंह, सुमित सिंह बिष्ट समेत सैकड़ों कायकर्ता एवम पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button