ChaibasaFeaturedFestivalJamshedpurJharkhand

चौथे चरण के मतदान में चाईबासा में 70.12 फीसदी हुआ मतदान, सिंहभूम में शांति तरीके से लोकतंत्र पर्व संपन्न


तिलक कुमार वर्मा/चाईबासा। सोमवार को
सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान शाम 5 बजे तक संपन्न हुआ। सुबह 7 बजे से मतदान देने के लिए मतदाताओं में काफी उत्साह देखा गया। जो कि देर शाम 5 बजे तक चला। सबसे अधिक चाईबासा विधानसभा में मतदान हुआ। कुल 70.12 प्रतिशत मतदान हुआ। जबकि मंझगांव विधानसभा में 67.85, जगन्नाथपुर विधानसभा में 67.22, मनोहरपुर विधानसभा में 63.56, चक्रधरपुर विधानसभा में 65.98 और सरायकेला विधानसभा में 63.50 प्रतिशत मतदान हुआ।

प्रथम वोटर को प्रमाण पत्र देकर किया गया सम्मानित

जिला प्रशासन द्वारा प्रत्येक बूथ के प्रथम मतदाता महिला व पुरुष को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। महिला के लिए अलग व पुरुष के लिए अलग प्रमाण पत्र निर्गत किया गया। बूथ में ही मतदान करने के पश्चात प्रमाण पत्र मतदाता को दी गई।

चाईबासा डीसी कुलदीप चौधरी ने किया मतदान

टाटा कॉलेज कॉलोनी मध्य विद्यालय चाईबासा के मतदान केंद्र में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया । उन्होंने सभी मतदाताओं को संदेश दिया कि शाम पांच बजे से पहले बूथ पर पहुंचने वाले मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकते हैं। अपने घर से निकले और अपने-अपने मतदान केंद्र में जाकर अवश्य मतदान करें और एक सशक्त लोकतंत्र के निर्माण में अपनी सहभागिता दर्ज करें। यूरोपीय क्वार्टर राजकीय बालिका उच्च विद्यालय स्थित मतदान केंद्र में उप विकास आयुक्त संदीप कुमार मीणा और अनुमंडल पदाधिकारी सदर चाईबासा अनिमेष रंजन के द्वारा अपने मताधिकार का प्रयोग किया गया। ।

पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा और भाजपा प्रत्याशी गीता कोड़ा ने किया मतदान

पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा और भाजपा प्रत्याशी गीता कोड़ा ने जगन्नाथपुर के प्राथमिक विद्यालय पाताहातु में मतदान किया। इस अवसर पर भाजपा प्रत्याशी गीता कोड़ा ने कहा कि जिस तरह से मतदाताओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है मतदान को लेकर एक अच्छा रुझान देखा जा रहा है गीता कोड़ा ने कहा कि इस लोकतंत्र के पर्व में पहले मतदान करें फिर जलपान करें। साथ ही झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने भी अपना मत का प्रयोग किया।

जोबा माझी ने चक्रधरपुर में डाला वोट, बनी अपने बूथ की पहली वोटर

सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र से इंडिया महागठबंधन की प्रत्याशी जोबा माझी ने सोमवार को मतदान किया। जोबा माझी ने चक्रधरपुर स्थित कारमेल बालिक मध्य स्कूल के बूथ संख्या- 219 में अपने पुत्र उदय माझी के साथ जाकर अन्य मतदाताओं के साथ कतार में खड़े होकर अपनी बारी आने पर मतदान किया। इससे पूर्व मतदान की प्रक्रिया पूरी की और वोट देने के बाद अंगुली में स्याही लगाई। इस दौरान उन्होंने लोगों से लोकतंत्र के इस महापर्व में शामिल होने के लिए वोट जरूर देने की अपील की।


उद्योगपति सह समाजसेवी मुकुंद रूंगटा ने अपने परिवार संग अमला टोला स्थित मारवाड़ी मध्य विद्यालय बूथ में मतदान किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सभी मतदाताओं को अपना मत का प्रयोग करना चाहिए और अपने मत का प्रयोग कर एक राष्ट्र का निर्माण करें।

मंत्री दीपक बिरुआ ने अपनी पत्नी संग मतदान केंद्र में जाकर अपना मत का प्रयोग किया


जिला प्रशासन की ओर से प्रत्येक बूथ में सीसीटीवी कैमरा लगाया गया था ताकि किसी तरह की घटना बूथ में न हो । सुबह 7 बजे से मतदान आरंभ हुआ। पदाधिकारी के अलावा प्रत्येक बूथ में पुलिस पदाधिकारी व जवानों की कड़ी सुरक्षा कर दी गई थी। किसी तरह की घटना न हो इसको लेकर उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक समय – समय पर जायजा लेते रहे।

Related Articles

Back to top button