FeaturedJamshedpurJharkhand

चाकुलिया ITI के कॉलेज में डॉ संजय गीरि ने कहा – सफलता के लिए क्रिएटिविटी जरूरी


चाकुलिया स्थित स्वामी विवेकानंद आईटीआई कॉलेज परिसर में सोमवार को बर्ष 2024 में नामांकित हुए सभी नए छात्रों का स्वागत समारोह का आयोजन किया गया।समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में संपूर्ण मानवता कल्याण संघ के अध्यक्ष डॉ संजय गिरी उपस्थित हुए. कॉलेज के प्राचार्य तरुण महंती ने डॉ संजय गीरि को पुष्पगुच्छ देकर तथा शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया.

इस दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए डॉ संजय गीरि ने वर्तमान परिदृश्य का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि तकनीकी शिक्षा रोजगारपरक होती है. परिश्रम और अदम्य साहस के साथ छात्र जीवन में आगे बढ़े. सफलता अवश्य मिलेगी. यहां से निकलने के बाद अब छात्र व्यवहारिक जीवन में कदम रखेंगे. व्यवहारिक जीवन में सफलता लिए सृजनात्मक सोच अत्यंत आवश्यक है।

कुछ नया करने की सोच ले जाती है आगे :-

जीवन में अनुशासन के महत्व को समझाते हुए कहा कि अनुशासित रहने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को कम से कम कुछ समय के लिए नौकरी अवश्य करनी चाहिए. उन्होंने कॉलेज प्रबंधन की सराहना करते हुए कहा कि आईटीआई कॉलेज छात्रों को बेहतर शिक्षा प्रदान कर रोजगार देने का काम कर रही है.

बैठक को संबोधित करते हुए संस्थान के प्राचार्य तरुण कुमार महंती ने कहा की आज के दौर में हुनर और तकनिका ज्ञान के बिना शिक्षा अधूरी है. उन्होंने कहा कि हमारा संस्थान उसी दिशा में प्रयासरत है. इस दौरान सभी अभिभावकों को संस्थान में हाल ही बने स्मार्ट क्लास का भी प्रदर्शन किया गया तथा स्मार्ट क्लास के विशेषताओं के बारे में भी जानकारी दिया गया. साथ ही नवनिर्मित छात्रावास का विजिट कराया गया. इसी के साथ विद्यार्थियों का क्लास शुरू किया गया।

Related Articles

Back to top button