FeaturedJamshedpurJharkhandNational

चाकुलिया: केरूकोचा हाट में भीषण आग, पटाखा जलाने के दौरान लगी आग, अफरा तफरी

जमशेदपुर: श्यामसुंदरपुर थाना क्षेत्र (चाकुलिया प्रखंड) एनएच 18 से सटे केरूकोचा हाट में शनिवार की सुबह करीब 11 बजे भीषण आग लग गई। पटाखा जलाने के दौरान आग लगने की बात बताई जा रही है। इस आगलगी में 13 बाइक, एक छोटा हाथी वाहन और एक साइकिल जलकर खाक हो गया। इधर, हाट में आग लगने से वहां मौजूद लोगों में अफरा तफरी मच गई। लोग इधर उधर भागने लगे। सूचना पर दमकल विभाग की एक गाड़ी मौके पर पहुंची और एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली। सूचना पर स्थानीय विधायक, पुलिस मौके पर पहुंचे और क्षतिपूर्ति का जायजा लिया। इस आग लगी में पटाखा की करीब एक दर्जन दुकान भी जलने की बात सामने आ रही है।
मकर को लेकर लगाया गया था हाट
केरूकोचा मैदान में प्रत्येक मंगलवार को हाट लगाया जाता है। लेकिन मकर को लेकर शनिवार को वहां हाट लगाया गया था। मैदान में सिर्फ पटाखा की दुकानें सजी थी। एक दर्जन से अधिक पटाखा की दुकानें लगाई गई थी। ग्रामीणों के अनुसार पटाखा चेक करने के दौरान पहले एक दुकान में आग लगी। इसके बाद एक एक कर सभी पटाखा दुकानों में आग लग गई। गनीमत रही की कोई इंसान इसकी चपेट में नहीं आया, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।
भाग निकले पटाखा दुकनादार
घटना के बाद सभी पटाखों के दुकानदार मौके से भाग निकले। वहीं, हाट में खरीदारी के लिए आने वाले लोग अपनी बाइक व अन्य वाहन को पटाखा की दुकानों के पास पार्क कर के रखा था। पटाखों से निकली चिंगारी ने एक एक कर 13 बाइक, एक छोटा हाथी वहान और साइकिल को अपनी चपेट में ले लिया। कई लोगों ने अपने वाहनों को वहां से हटा लिया। इधर पुलिस पटाखा दुकानदारों का पता लगा रही है।

Related Articles

Back to top button