FeaturedJamshedpurJharkhandNational

चाईबासा मोचीसाई में मनी गुरु रविदास जयंती समारोह

मंत्री दीपक बिरुवा ने संत शिरोमणि के बताए मार्ग में चलने का दिया संदेश

चाईबासा। संत शिरोमणि गुरु रविदास जयंती समारोह मोचीसाई में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। समारोह में मुख्य अतिथि कल्याण एवं परिवहन मंत्री दीपक बिरुवा ने मंदिर में संत शिरोमणि गुरु रविदास जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया और मत्था टेका। मंत्री दीपक बिरुवा ने कहा कि उपर वाले ने सभी को एक समान बनाया है, इसमें मानव धर्म सबसे बड़ा धर्म है। हम सभी को संत शिरोमणि गुरु रविदास के बताये रास्ते पर चलना चाहिए। उन्होंने जात-पात, भेदभाव छोड़ कर आपस में मिलकर रहने का संदेश दिया। रविदास समाज के लोग शिक्षा को अपनाए और आगे बढ़े जिससे एक बेहतर समाज का निर्माण किया जा सके। इस मौके पर मंत्री जी ने रविदास समाज के लोगों की मांगों पर शमशान घाट जाने वाली सड़क, घेराबंदी एवं पेयजल की समस्या को दूर करने का आश्वासन दिया।
इस मौके पर बच्चों, महिला -पुरुषो के लिए मनोरंजक खेल स्पर्धाओं का आयोजन किया गया। सफल प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया गया।
कार्यक्रम में अध्यक्ष लालू राम रवि, उपाध्यक्ष सुजीत कुमार, संजय, भीम, गौतम, मदन, महेंद्र, जयकिशन, रंजीता देवी, गीता कुमारी, चंद्रशेखर, विक्की, रवि राम, संतोष, मिथिलेश, समेत अन्य मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button